Monday, July 1, 2024
HomeDelhiSwati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल ने CM अरविंद केजरीवाल के PA के...

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल ने CM अरविंद केजरीवाल के PA के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें क्या है मामला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Swati Maliwal Case: दिल्ली से राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी (आप) की नेता स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई घटना के 81 घंटे बाद गुरुवार को ढाई पेज की शिकायत दी। स्वाति ने पुलिस अधिकारियों को उस दिन हुई घटना की पुरी जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

बिभव ने कई थप्पड़ मारे

मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा, मैं सीएम आवास के ड्राइंग रूम में गई और वहीं इंतजार कर रही थी, तभी उनका निजी स्टाफ आया और गाली-गलौज करने लगा। उसने बिना उकसावे के मुझे थप्पड़ मारे। मैंने चिल्लाते हुए कहा कि मुझे छोड़ दो, मुझे जाने दो लेकिन वह मुझे मारता रहा और गाली देता रहा। वह मुझे धमकाता रहा और कहता रहा कि वह मुझे देख लेगा, वह मुझसे निपट लेगा। उसने मेरे चेहरे पर मारा। उसने मेरे पेट पर मारा। मैं भागकर बाहर आई और पुलिस को फोन किया।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम गुरुवार दोपहर 1:50 बजे स्वाति मालीवाल के सरकारी आवास पर पहुंची। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने स्वाति मालीवाल से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके साथ कथित बदसलूकी के बारे में जानकारी ली। पुलिस की टीम करीब चार घंटे तक मालीवाल के आवास पर रही। स्वाति ने दर्ज कराई शिकायत करीब ढाई पन्नों के अपने बयान में स्वाति मालीवाल ने पुलिस को बताया कि किस तरह 13 मई को मुख्यमंत्री आवास की लॉबी में उनके साथ बदसलूकी की गई। स्पेशल सेल की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर स्वाति मालीवाल से बात की।

दर्ज हुई FIR 

स्वाति मालीवाल के बयानों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आरोपी बिभव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (अपमान करने के इरादे से शब्द या इशारा या कृत्य), 323 (हमला) और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। इसके बाद पुलिस देर रात स्वाति मालीवाल को मेडिकल चेकअप के लिए एम्स ले गई।

ये भी पढ़े: Delhi Airport: IGI एयरपोर्ट से पिछले 2 दिन में 18 उड़ानें हुईं रद्द, सामने…

आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि स्वाति मालीवाल के दक्षिण दिल्ली स्थित आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल आवास के बाहर अर्धसैनिक बलों के कई जवान तैनात किए गए हैं। जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या और बढ़ाई जा सकती है।

‘मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था’- स्वाति

इस मामले में स्वाति मालीवाल ने देर शाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा कि मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था। मैंने इस मामले में पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरे लिए दुआ की। जिन्होंने कहा कि मैं किसी दूसरी पार्टी के कहने पर ये सब कर रहा हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखे। देश में महत्वपूर्ण चुनाव हो रहे हैं। स्वाति मालीवाल महत्वपूर्ण नहीं है, देश के मुद्दे महत्वपूर्ण हैं। मैं खास तौर पर भाजपा के लोगों से अनुरोध करता हूं कि इस घटना पर राजनीति न करें।

ये भी पढ़े: PM Modi Rally: दिल्ली में बड़े नेताओं का मेगा शो, PM मोदी आज यहां…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular