Friday, July 5, 2024
HomeViralव्हीलचेयर पर थी दिव्यांग,एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी ने खड़े होने को कहा, पीड़िता...

व्हीलचेयर पर थी दिव्यांग,एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी ने खड़े होने को कहा, पीड़िता ने बताई आपबीती

India News (इंडिया न्यूज़), Trending News : कोलकाता हवाई अड्डे पर एक दिव्यांग महिला के साथ उत्पीड़न का मामला सामने आया है। आरुषि सिंह नाम की एक महिला ने हवाई अड्डे पर अपने साथ हुए दुर्रव्यवहार को एक्स पर साझा किया है। बता दें, दिव्यांग का आरोप है कि उनके अपंग होने के बावजूद उन्हें खड़े रहने के लिए कहा गया। महिला ने इस दुर्व्यवहार मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।

एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी ने खड़े होने को कहा

महिला के मुताबिक, चेक-इन के दौरान उनके विकलांग होने के बावजूद उन्हें खड़े होने के लिए कहा गया। महिला का आरोप है कि हवाई अड्डे पर नियमित सुरक्षा जांच के दौरान एक स्टाफ सदस्य ने असंवेदनशील तरीके से उन्हें 3 बार खड़े होने के लिए कहा। व्हीलचेयर इस्तेमाल करने वाली आरुषि सिंह ने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उनके मना करने के बावजूद स्टाफ ने उन्हें खड़े होने पर मजबूर किया।

पीड़िता ने बयान किया दर्द

आरुषि सिंह ने X पर लिखा, “कल शाम कोलकाता हवाई अड्डे पर सुरक्षा मंजूरी के दौरान अधिकारी ने मुझसे (एक व्हीलचेयर उपयोगकर्ता) एक बार नहीं बल्कि 3 बार खड़े होने के लिए कहा।” सिंह ने बताया कि चूंकि वह जन्म से ही विकलांग इसलिए ऐसा नहीं कर सकती है।

अपनी विकलांगता के कारण आरुषि ऐसा करने में असमर्थ नजर आईं। इसके बावजूद स्टाफ ने उन्हें दो मिनट तक खड़े रहने का निर्देश दिया। अपने पोस्ट में सिंह ने घटना पर निराशा जाहिर करते हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को टैग करते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई।

इंडिगो ने माफ़ी मांगी

बता दें, महिला पैरा-एथलीट द्वारा दुर्व्यवहार का आरोप लगाने के बाद इंडिगो ने माफ़ी मांगी है।
एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, “हम एक समावेशी एयरलाइन होने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं और इस मामले को तुरंत संबोधित करने के लिए समर्पित हैं। हम सुवर्णा राज के संपर्क में हैं और मामले की गहन जांच कर रहे हैं।”

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular