Saturday, July 20, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़'इवेंट का जवाब इवेंट नहीं होता'; रामलला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने...

'इवेंट का जवाब इवेंट नहीं होता'; रामलला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने पर Congress नेता की आलाकमान को नसीहत

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir: कांग्रेस आलाकमान द्वारा राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण अस्वीकारने का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। बता दें, इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया था। जिसे इन्होने ठुकरा दिया है। वहीँ, अब इस मामले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता डॉ. निर्मल खत्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी इवेंट के जवाब में इवेंट करके हम अपने प्रतिद्वंद्वी का मुकाबला नहीं कर पाएंगे।

बता दें, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निर्मल खत्री ने एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर लिखा कि राम भक्त होना कोई पाप नही है, मुझे इस भक्ति पर गर्व है । और मुझे इस बात पर भी गर्व है कि मैं प्रभु राम की नगरी का निवासी ही नही वरन मेरी जन्मस्थली व कर्म भूमि भी अयोध्या है। सभी धर्मों के लोगो को अपने अपने इष्ट देवो पर गर्व करना भी चाहिए।

“प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लूंगा भाग”

इसके आगे उन्होंने लिखा कि मैं धर्म के पाखंड का विरोधी, धर्म के सहारे राजनीतिक लाभ लेने के हथकंडे का विरोधी हूं। मैं व्यक्तिगत जीवन में न कोई व्रत रखता हूं और न ही पूजा पाठ करता हूं। हां रामभक्त हनुमान जी का हृदय में स्थान है व उन्हीं को रोज याद कर अपना प्रत्येक दिन व्यतीत करता हूं। ईश्वर के प्रति भक्ति और आस्था मुझमें है। इन बातों को लिखने का तात्पर्य यह है कि अयोध्या में 22 तारीख को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के संदर्भ में राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय के व्यक्तिगत निमंत्रण का सम्मान करते हुए मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगा।

“राहुल गांधी को यात्रा के लिए शुभकामनाएं”

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरा साहसी नेता राहुल गांधी जी इस देश के लोगों की आवाज बनकर उनकी समस्याओं को उजागर करने और उन्हें यह विश्वास दिलाने कि राहुल गांधी उनके साथ खड़ा है। एक लंबी यात्रा पर मणिपुर से महाराष्ट्र के लिए निकले है अपने प्रिय, निर्भीक, ईमानदार नेता मा. राहुल गांधी जी की यात्रा की सफलता हेतु मैं अपनी मंगलकामनाये अर्पित करता हूँ।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular