Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज जल्द होगा रवाना, तस्वीरों में देखें...

India News (इंडिया न्यूज),Icon of the Seas : दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज, आइकॉन ऑफ द सीज , इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है। लॉन्चिंग से पहले ही इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहीं हैं। बता दें, आइकॉन ऑफ द सीज की भव्यता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह इंटरनल वॉल्यूम के मामले में टाइटैनिक से भी पांच गुना बड़ा है. वहीं, लंबाई के मामले में टाइटैनिक से 35 फीसदी ज्यादा लंबा है. आइकॉन ऑफ द सीज़, 27 जनवरी को होने वाले अपने मेगा डेब्यू से पहले समुद्र में उतर चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार, रॉयल कैरेबियन का “आइकॉन ऑफ़ द सीज़” पोर्ट मियामी में कैरेबियन में अपनी पहली यात्रा के लिए तैयार हो रहा है। तो आइये जानते हैं समंदर के अन्य सिकंदर के बारे में !

आइकॉन ऑफ़ द सीज़ जहाज़ कितना बड़ा है?

फिनलैंड में सात साल की निर्माण प्रक्रिया के परिणामस्वरूप एक जहाज तैयार हुआ जो 1,198 फीट लंबा है और इसमें 20 डेक हैं। यह 7,000 से अधिक यात्रियों को ले जा सकता है, और चालक दल के साथ मिलकर, लगभग 10,000 लोगों को ले जा सकता है – एक छोटे शहर के आकार का। रिपोर्ट के अनुसार, 250,800 सकल टन और लगभग 1,200 फीट लंबा, यह टाइटैनिक को एक टगबोट जैसा दिखता है। तुलना के लिए, टाइटैनिक 882.9 फीट लंबा और 46,328 सकल टन था।

आइकॉन ऑफ़ द सीज़ में मिलेंगी ये सुविधाएं

“सेंट्रल पार्क” के शॉपिंग क्षेत्र से लेकर “चिल आइलैंड” के पूल और कैबाना तक, सभी अलग-अलग अनुभवों के लिए तैयार आठ “पड़ोस” हैं।वे एक-दूसरे के करीब भी हैं, ताकि माता-पिता पूल में आराम कर सकें, जबकि बच्चे “थ्रिल आइलैंड” के पास के वॉटर पार्क क्षेत्र में छह स्लाइडों में से एक पर उड़ान भरने जा रहे हैं। रॉयल कैरेबियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जे श्नाइडर ने आज ब्रॉक से कहा, “आप किसी अन्य क्रूज के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, आप किसी अन्य छुट्टी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो एक परिवार करना चाहेगा। इसलिए हमने जानबूझकर स्लाइड संरचना के बगल में एक अधिक वयस्क-केंद्रित पूल रखा है ताकि आप जान सकें कि माँ, पिताजी बैठ सकते हैं और पानी में डुबकी लगा सकते हैं, जबकि बच्चा 50 स्लाइड्स की तरह आगे बढ़ता है।”

आइकॉन ऑफ़ द सीज़ की यात्रा की लागत कितनी है?

क्रूज़ लाइन की वेबसाइट के अनुसार, मियामी से पूर्वी कैरेबियन तक सात रात की यात्रा, जिसमें बहामास में रॉयल कैरेबियन के निजी द्वीप पर रुकना भी शामिल है, प्रति व्यक्ति औसतन $2,019 का खर्च आता है । द्वीप पर रुके बिना पैकेज के लिए यह औसतन $1,809 है।

स पैकेज में सेंट थॉमस और सैन जुआन, प्यूर्टो रिको के स्टॉप भी शामिल हैं। उस यात्रा की मांग इतनी अधिक है कि वर्तमान में बुक की जाने वाली सबसे पहली यात्रा 11 अक्टूबर, 2025 के लिए है। द्वीप पर रुकने के साथ प्रति व्यक्ति 1,759 डॉलर में पश्चिमी कैरेबियन की यात्रा भी है, जिसे कोको के में परफेक्ट डे कहा जाता है।

आइकॉन ऑफ़ द सी की रिलीज़ डेट कब है?

इस विशाल जहाज की पहली यात्रा 27 जनवरी को हो रही है, जो पोर्ट मियामी से रवाना होगी। रॉयल कैरेबियन पूर्वी और पश्चिमी कैरेबियन के लिए बारी-बारी से यात्राओं के लिए बुकिंग ले रहा है, जिसमें सबसे पहले उपलब्ध सात-रात की यात्रा है जो 24 फरवरी को प्रस्थान करेगी और इसकी वेबसाइट के अनुसार, प्रति व्यक्ति औसतन $ 2,297 का खर्च आएगा।

ये भी पढ़े- Ram Mandir: हेलिकॉप्टर से दिखा राम मंदिर का अद्भूत नजारा, देखें तस्वीरें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular