Thursday, May 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़'इन दिनों पूरा देश राममय, रामराज्य में जनता ही सर्वोपरि'; आंध्र प्रदेश...

'इन दिनों पूरा देश राममय, रामराज्य में जनता ही सर्वोपरि'; आंध्र प्रदेश में बोले PM मोदी

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। इसी बीच उद्घाटन की चल रही तैयारियों पर आंध्र प्रदेश में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि, इन दिनों पूरा देश राममय है। महात्मा गांधी भी रामराज्य की बात करते थे।

पूरा देश राममय

PM मोदी ने कहा, ”रामलला के अभिषेक से पहले मैं 11 दिन का उपवास कर रहा हूं। आजकल पूरा देश राममय है। भगवान राम के जीवन का दायरा, उनकी प्रेरणा और आस्था का दायरा भक्ति के दायरे से भी आगे है। भगवान राम ऐसे प्रतीक हैं सामाजिक जीवन में सुशासन का वह आपके संगठन के लिए भी एक बड़ी प्रेरणा बन सकता है।

पीएम ने नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम्स, इनडायरेक्ट टैक्सेज एंड नारकोटिक्स (NACIN) का उद्घाटन करने के बाद कहा, ”भगवान राम भरत से कहते हैं कि मुझे विश्वास है कि आप बिना समय बर्बाद किए काम पूरा करते हैं और लागत भी कम आती है। पिछले कई वर्षों में, हमारे सरकार ने लागत पर ध्यान दिया है।

रामराज्य में जनता का राजा

इसके आगे PM मोदी ने कहा कि रामराज्य सुशासन 4 स्तंभों पर खड़ा था। ये 4 स्तंभ – जहां हर कोई सिर ऊंचा करके, सम्मान के साथ और बिना किसी डर के चल सके, जहां हर नागरिक के साथ समान व्यवहार किया जाता है, जहां कमजोरों की रक्षा की जाती है और जहां धर्म यानी कर्तव्य सर्वोपरि है। जनता ही राजा है। सरकार जनता की सेवा करती है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular