Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़'जिन्हें गर्व नहीं वे चले जाएं', भारत माता की जय न बोलने...

'जिन्हें गर्व नहीं वे चले जाएं', भारत माता की जय न बोलने वालों पर भड़की केंद्रीय मंत्री

India News (इंडिया न्यूज),Meenakshi Lekhi : केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शनिवार (3 फरवरी) को एक युवा सम्मेलन में दर्शकों पर इस बात के लिए नाराजगी जताई कि उनके बार-बार कहने के बावजूद उन्होंने भारत माता की जय के नारे नहीं लगाए। लेखी ने उनसे पूछा कि क्या भारत उनकी मां नहीं हैं? यहां तक कि नारा न लगाने पर एक महिला को समारोह स्थल तुरंत छोड़ने का सुझाव भी दे दिया।

मीनाक्षी लेखी ने जताई नाराजगी

बता दें, इस समारोह का आयोजन कुछ हिंदूवादी संगठनों द्वारा किया गया था। अपने भाषण का समापन करते हुए केंद्रीय मंत्री ने भारत माता की जय का नारा लगाया और दर्शकों से इसे दोहराने के लिए कहा। क्योंकि दर्शकों की प्रतिक्रिया अपेक्षा के अनुरूप नहीं थी, इसपर उन्होंने पूछा कि क्या भारत उनका घर नहीं है ? मंत्री लेखी ने कहा कि क्या भारत सिर्फ मेरी मां है या आपकी भी मां है? मुझे बताओ क्या इसमें कोई संदेह है? कोई संदेह नहीं। उत्साह व्यक्त करने की आवश्यकता है।

‘आपको यहां से चले जाना चाहिए’

केंद्रीय मंत्री ने नारा दोहराया और कहा कि बाईं ओर के दर्शकों की प्रतिक्रिया अभी भी सकारात्मक नहीं है। दर्शकों में से एक महिला की ओर इशारा करते हुए लेखी ने कहा,”पीली पोशाक वाली महिला खड़ी हो सकती हैं। बगल की तरफ मत देखिए। मैं आपसे इसी तरह बात करने जा रही हूं। मैं आपसे एक सवाल पूछने जा रही हूं। सीधा सवाल ! भारत आपकी माता नहीं हैं?… यह रवैया क्यों?”

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular