Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiदिल्ली के रेलवे स्टेशन पर खुला ट्रेन कोच रेस्टॉरेंट, यात्री ले सकेंगे...

दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर खुला ट्रेन कोच रेस्टॉरेंट, यात्री ले सकेंगे 24x7 स्वादिष्ट व्यंजन का लुफ्त

India News(इंडिया न्यूज), Rail coach Restaurant: ट्रेन में आप ने अनेकों बार सफर किया होगा। अपने लिए खाना भी पैक करके लेके गए होंगे और चलती हुई ट्रेन में खाना भी खाया होगा। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप रुकी हुई ट्रेन में सभी प्रकार के भोजन जैसे चाइनीज, कॉन्टिनेटल, इंडियन खाने का आनंद ले सकते हैं। जी हां अब ये आनंद दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर उठा सकतें हैं क्योंकि मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अजमेरी गेट प्लेटफार्म के बाहर पहला रेस्टोरेंट खोला गया है।

24×7 मिलेगा स्वादिस्ट भोजन

सबसे खास बात तो यह है कि इसे 24 घंटे खोलने का फैसला लिया गया है। इस कोच रेस्टोरेंट के बाहर दिल्ली के मॉन्यूमेंट्स को आर्ट को प्रदर्शित किया गया है। जिसे काफी लोग सराह रहे हैं। साथ ही लोगों का कहना है कि भोजन की कीमत बहुत अधिक नहीं है। यह सामान्य है।

कौन से प्लेटफॉर्म पर मिल रही सुविधा

रेलवे द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, प्लेटफॉर्म 16 पर अजमेरी गेट की ओर इस रेस्तरां की सुविधा मिल सकती है। रेलवे के एक अधिकारी ने बतया है कि रेलवे को ऐसे प्रत्येक रेस्तरां से सालाना लगभग 65 लाख रुपये का राजस्व हिस्सा मिलेगा। अधिकारी ने यह भी कहा है कि, “यह स्थिरता की दिशा में एक प्रयास है, उन्होंने कहा, कोचों को इस तरह से स्थापित किया गया है ताकि स्टेशन में प्रवेश करने वाले यात्रियों के साथ-साथ वे विजिटर जो किसी ट्रेन में नहीं चढ़ रहे हैं, वे प्लेटफॉर्म के भुगतान क्षेत्र में प्रवेश किए बिना वहां समय बिता सकें।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular