Monday, July 8, 2024
HomeCrimeTrending News: सड़क पर मरे हुए जानवरों को खा जाती है ये...

Trending News: सड़क पर मरे हुए जानवरों को खा जाती है ये महिला, जानिए क्यों करती है ऐसा

India News(इंडिया न्यूज़), Trending News: सड़कों पर जानवरों से दुर्घटना की घटनाएं आम हैं। अक्सर ऐसा होता है कि सड़क पार करने की कोशिश में जानवर तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आ जाते हैं और फिर उनकी मौके पर ही मौत हो जाती है। ऐसे में ज्यादातर लोग तो उन्हें देखने के लिए गाड़ियों से उतरते ही नहीं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो उन मरे हुए जानवरों को बीच सड़क से उठाकर किनारे रख देते हैं, तो वहीं कुछ लोग दुनिया तो उनसे भी अच्छी है, जो जमीन में गाड़ देते हैं, लेकिन आजकल एक महिला चर्चा में है, जो सड़कों पर मरे हुए जानवरों को भी खा जाती है।

मरे हुए जानवरों को खाती है

इस महिला का नाम मैंडर्स बार्नेट है। 32 साल के मैंडर्स अमेरिका के ओरेगॉन के रहने वाले हैं। मैंडर्स यह दावा करने के बाद ऑनलाइन सुर्खियों में आ गई हैं कि वह 24 घंटे बाहर रहती हैं और रोडकिल भी खाती हैं, क्योंकि वह नहीं चाहतीं कि जानवरों की मौत व्यर्थ हो। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैंडर्स पिछले चार वर्षों से खानाबदोश जीवन जी रही हैं, आधुनिक दुनिया के जाल से बचने के लिए एक तंबू में रह रही हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका दिल और आत्मा प्रकृति में निहित है।

नौकरी छोड़ दी और खानाबदोश बन गईं

मैंडर्स ने बताया कि उन्होंने अपना खानाबदोश जीवन जुलाई 2019 में शुरू किया जब उनकी मुलाकात एक ऐसे व्यक्ति से हुई जो 6 साल से घोड़े पर यात्रा कर रहा था। मैंडर्स उनकी जीवनशैली से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने वन्यजीव तकनीशियन की नौकरी छोड़ दी और उनके साथ जुड़ गईं। उन्होंने उनके साथ करीब ढाई साल बिताए। इस दौरान उन्होंने इदाहो से ओरेगन तक 500 मील की यात्रा की। हालांकि बाद में वे अलग हो गए।

लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती है

उनका कहना है कि वह खाना पकाने के लिए लकड़ी के चूल्हे का इस्तेमाल करती हैं, जबकि नहाने और कपड़े धोने के लिए कुएं के पानी का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह अपने फोन को चार्ज करने के लिए सोलर बैटरी का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन खास बात यह है कि वह कभी भी अपने मोबाइल पर टीवी नहीं देखती हैं।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular