होम / Viral: शहद निकालना खतरों से कम नहीं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

Viral: शहद निकालना खतरों से कम नहीं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

• LAST UPDATED : March 21, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Viral: दुनिया की प्राकृतिक मिठास, शहद एक सुनहरा मीठा आनंद है जो हर किसी के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है। जबकि हम सभी जानते हैं कि शहद मधुमक्खियों से आता है, हममें से ज्यादातर लोग यह नहीं जानते हैं कि मधुमक्खियों से शहद (ऑर्गेनिक शहद) कैसे निकाला जाता है। सोशल मीडिया के आने के बाद हमें कई ऐसी चीजें देखने को मिल रही हैं जो हम पहले नहीं जानते थे। उदाहरण के लिए, किसी कारखाने में चीज़ें कैसे बनाई जाती हैं या कपड़े कैसे उत्पादित किए जाते हैं। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप देख सकते हैं कि शहद कैसे बनता है।

रोंगटे खड़े हो जायेंगे

शहद जितना मीठा होता है, इसमें उतनी ही मेहनत भी लगती है और कभी-कभी जोखिम भी। कम से कम इस वीडियो को देखने के बाद आप इस बात से सहमत हो जाएंगे। अगर हमें शहद की मिठास पसंद है तो यह जानना भी जरूरी है कि इसके पीछे क्या करना होगा।

ये भी पढ़े: Health: आंखों से जुड़ी एक खतरनाक बीमारी, जिसे नहीं जानते होंगे आप

ऊंचाई पर चढ़कर मधुमक्खियों का सामना करना

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि ऊंची चट्टानों के बीच मधुमक्खियों ने अपना बड़ा-सा छत्ता बना रखा है। जो लोग यहां शहद इकट्ठा करने जाते हैं उन्हें लाखों मधुमक्खियों का सामना करना पड़ता है। कई जगहों पर लोग बिना पूरी सुरक्षा के, कहीं बिना दस्ताने पहने, तो कहीं बिना दस्ताने पहने मधुमक्खियों को हटाकर छत्ते से शहद निकाल रहे हैं।

लोगों ने कहा- यह काम बहुत कठिन है!

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @gunsnrosesgirl3 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसे लाखों लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। ज्यादातर यूजर्स ने कहा कि ये काम बेहद डरावना है। एक यूजर ने लिखा- मैं ये काम कभी नहीं कर पाऊंगा!

ये भी पढ़े: IPL 2024: कौन है अब तक का IPL का सबसे महंगा कप्तान, 95% लोग…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox