Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Virendra Seghwag: मोदी के फैन बने सहवाग, कहा- ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों...

Virendra Seghwag: मोदी के फैन बने सहवाग, कहा- ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मिलना बहुत बड़ी बात हैं

India News(इंडिया न्यूज़), Virendra Seghwag: भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की छह विकेट से हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कदम की सराहना की। इसे ‘दुर्लभ’ बताते हुए सहवाग ने कहा कि प्रधानमंत्री की स्पष्ट यात्रा से ड्रेसिंग रूम का उत्साह बढ़ेगा और उन्हें अगले संस्करण में खिताब जीतने के लिए प्रेरणा मिलेगी। फाइनल के बाद पीएम मोदी का भारतीय खिलाड़ियों से बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। पीएम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी थे। वीडियो में, पीएम मोदी को कप्तान रोहित शर्मा और  विराट कोहली का हाथ पकड़े देखा जा सकता है, जो टूर्नामेंट में अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुए।

सहवाग बनें PM मोदी के फैन

इस बारे में सहवाग ने कहा कि करारी हार के बाद किसी प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मिलना और उनका हौसला बढ़ाना बहुत दुर्लभ है। मैंने कभी किसी प्रधानमंत्री को अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर हार से दुखी खिलाड़ियों को कंधा देते नहीं देखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ड्रेसिंग रूम का दौरा करना और लड़कों का मनोबल बढ़ाना एक अविश्वसनीय इशारा था। यह वह समय था जब लड़कों को एकजुटता और समर्थन के संकेत की आवश्यकता थी। ऐसे कठिन समय में आपको परिवार के सदस्यों की तरह सांत्वना देने के लिए किसी की जरूरत होती है।

सहवाग ने कही ये बात

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि मेरा मानना है कि यह एक मर्मस्पर्शी इशारा था जो हमारे लड़कों को भविष्य की गतिविधियों में प्रेरित करने में काफी मदद करेगा, खासकर बहुपक्षीय आयोजनों से पहले। यह हमें अगली बार अंतिम बाधा पार करने के लिए प्रेरित करेगा। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी ड्रेसिंग रूम में जाने और ‘मेन इन ब्लू’ से मिलने के पीएम मोदी के भाव की सराहना की।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक उत्कृष्ट इशारा है, क्योंकि मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम कैसा होता है और मैं एक क्रिकेटर के रूप में कई वर्षों के अलावा, भारत के कोच के रूप में सात साल से अधिक समय तक उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं। यह दिल दुखाने वाला अहसास होता है और जब आप निराश होते हैं। जब आप देश के प्रधानमंत्री जैसे किसी व्यक्ति को ड्रेसिंग रूम में आते देखते हैं तो यह बड़ी बात होती है क्योंकि इससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular