Wednesday, July 3, 2024
Homeकाम की बातWarm Bank: ठंड में गर्मी पाने का सरकारी जुगाड़, लंदन में तो...

Warm Bank: ठंड में गर्मी पाने का सरकारी जुगाड़, लंदन में तो शुरू हो चुका है

India News(इंडिया न्यूज़), Warm Bank: जैसे-जैसे जीवनयापन की लागत का संकट जारी है और ठंड का मौसम शुरू हो रहा है, लंदन की कई परिषदें और संगठन सर्दियों के महीनों में लोगों की मदद के लिए गर्म बैंक खोल रहे हैं।

वार्म बैंक (या स्थान) एक सार्वजनिक स्थान है जैसे पुस्तकालय या चर्च, कोई भी व्यक्ति यदि अपने घर को गर्म करने के लिए संघर्ष कर रहा है तो वह निःशुल्क जा सकता है। ऐसा तब हुआ जब ब्रिटेन में शुक्रवार को भारी बर्फबारी हुई और चेतावनी जारी की गई। इस सप्ताह की शुरुआत में कुम्ब्रिया में तापमान -9.4C तक दर्ज किया गया था।

स्थानीय सरकार एसोसिएशन के डेविड फोदरगिल ने कहा है कि परिषदें ठंड के मौसम के दौरान निवासियों को सुरक्षित रखने के लिए “चौबीस घंटे काम करने” के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा: “हम जानते हैं कि बढ़ते ऊर्जा बिलों के प्रभाव के कारण कुछ लोग अपने हीटिंग उपयोग को सीमित करना चुन सकते हैं और इसलिए परिषदें लोगों से उन लोगों की जांच करने के लिए कह रही हैं जिन्हें अधिक सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

जीवन बचाने में मदद कर सकता है (Warm Bank)

वार्म वेलकम, जिसने पूरे ब्रिटेन में वार्म बैंकों के मानचित्र का समन्वय किया है, ने कहा कि इस सर्दी में लंदन में लगभग 3,000 वार्म स्थान खुले हैं, प्रतिदिन अधिक स्थान जोड़े जा रहे हैं।

अपने आस-पास गर्म बैंक कहां मिल सकता है?

बार्किंग और डेगनहम

बार्किंग और डेगनहम काउंसिल ने पुस्तकालयों, सामुदायिक केंद्रों और शिक्षण केंद्रों सहित अपने 13 सांप्रदायिक क्षेत्रों में वार्म बैंक खोले हैं।

बार्नेट

बार्नेट में चर्चों और सामुदायिक केंद्रों के साथ-साथ इस सर्दी में पुस्तकालय गर्म स्थानों के रूप में खुले हैं।

बेक्सले

बेक्सले के छह पुस्तकालयों के साथ-साथ कई सामुदायिक केंद्रों और चर्चों में गर्म स्थान उपलब्ध होंगे।

ब्रेंट

ब्रेंट काउंसिल के पुस्तकालय, नगर में कुछ सामुदायिक समूहों के साथ, इस सर्दी में गर्म स्थानों के रूप में काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular