Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़थम गए ट्रक और टैंकर के चक्के, ट्रांसपोर्ट सिस्टम पड़ा ठप, पेट्रोल...

थम गए ट्रक और टैंकर के चक्के, ट्रांसपोर्ट सिस्टम पड़ा ठप, पेट्रोल - डीजल की बढ़ी किल्लत

India News(इंडिया न्यूज़), Drivers Strike: हिट एंड रन से जुड़े कानून में बदलाव के बाद ट्रांसपोर्ट व्हीकल के ड्राइवर्स का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। देशभर में ट्रांसपोर्ट सिस्टम लगभग ठप पड़ गया है। सामने आई तस्वीरों के अनुसार, ड्राइवरों ने ट्रक, टैंकर और बसों को सड़क पर छोड़ दिया है और बेमियादी हड़ताल में शामिल हो गए हैं। वहीँ , इस मामले में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का कहना है कि ड्राइवर अपनी इच्छा से हड़ताल पर हैं।

‘थम गए 30 लाख से ज्यादा ट्रकों के चक्के ‘

बता दें, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने बताया है कि देश में 95 लाख ट्रक-टैंकर हैं। इनमें से 30 लाख से ज्यादा ट्रक-टैंकर की सेवाएं थम गई हैं। इसी कारण से पूरा सिस्टम प्रभावित हुआ है। वहीँ, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन हड़ताल को लेकर मंगलवार को एक बैठक में फैसला लेगा।

पेट्रोल डीजल की बढ़ी किल्लत

वहीं, इस हड़ताल के बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल पंपों पर ताले लगाने की नौबत आ गई है। मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल समेत अन्य शहरों में कई पेट्रोल पंपों पर फ्यूल का संकट है। यहाँ वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं। प्रदर्शन को देखते हुए हर कोई अपने वाहनों का टैंक फुल करवाना चाहता है। ऐसे में कई पेट्रोल पंप बंद हो गए हैं।

‘देश की सप्लाई चैन पर भी संकट’

इधर, सप्लाई चैन प्रभावित होने से लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी भी प्रभावित हुई है। सप्लाई चैन बिखरने से दूध, सब्जियां, दवाएं, खाने-पीने का सामान, रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की किल्लत प्रमुख तौर पर बढ़ने की संभावना हो गई है। वहीँ, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से खबर है कि वहां स्कूल बसों से लेकर कैब सर्विस भी ठप हो गई है। जिसके कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है सामने आई जानकारी के अनुसार, यहाँ निजी एंबुलेंस भी इस हड़ताल में शामिल हो गई हैं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular