Tuesday, July 2, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL भारत में होगा या विदेश में? BCCI ने बता दिया अपना...

IPL भारत में होगा या विदेश में? BCCI ने बता दिया अपना फैसला

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Indian Premier League : IPL 2024 कहीं नहीं जा रहा है. पूरा टूर्नामेंट भारत में ही होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद इसकी पुष्टि की है. यह स्पष्टीकरण तब आया है जब हाल ही में कई रिपोर्टों में दावा किया गया था कि आम चुनावों के कारण इसे संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जा सकता है। ऐसी खबरें थीं कि कुछ आईपीएल टीमों ने चुनाव के कारण टूर्नामेंट को देश से बाहर स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था। ऐसे भी दावे थे कि बीसीसीआई सदस्य आईपीएल के दूसरे भाग का आयोजन यूएई में करना चाहते थे। लेकिन शाह के बयान ने ऐसी अटकलों पर विराम लगा दिया।

आईपीएल 2024 का आयोजन भारत में ही होगा

BCCI सचिव जय शाह ने पुष्टि की कि आईपीएल 2024 को विदेश में स्थानांतरित नहीं किया जाएगा। जय शाह ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने क्रिकबज से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि पूरी लीग इंडिया में ही खेली जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया, “नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।”

22 मार्च से खेले जाएंगे मुकाबले

इससे पहले भारत निर्वाचन आयोग ने आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। सात चरण के चुनाव 19 अप्रैल से 4 जून तक चलेंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। अब उम्मीद है कि जल्द ही बीसीसीआई आईपीएल के बाकी शेड्यूल की भी घोषणा कर देगा। अभी सिर्फ शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल सामने आया है. यह 22 मार्च से 7 अप्रैल तक होगा। आईपीएल 2024 की शुरुआत शुक्रवार 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के बीच मैच से होगी।

Also Read:  Loksabha Election: पढ़िए चीफ इलेक्शन कमिश्नर Rajiv Kumar का सफर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular