Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़World Cup 2023: विजेता को मिलेंगे 33 करोड़ रुपये, उपविजेता को इतने...

World Cup 2023: विजेता को मिलेंगे 33 करोड़ रुपये, उपविजेता को इतने से ही करना होगा संतुष्ट, देखें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), World Cup 2023: आईसीसी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही इनामी राशि की घोषणा कर दी थी। इसने टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि का बजट 83.29 करोड़ रुपये (US$10 मिलियन) रखा था। इसमें से विजेता टीम को 33.31 करोड़ रुपये (चार मिलियन अमेरिकी डॉलर) मिलेंगे। वहीं, फाइनल में हारने वाली टीम को 16.65 करोड़ रुपये (दो मिलियन अमेरिकी डॉलर) से संतोष करना होगा।

सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को इतने रुपये

सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 6.66 करोड़ रुपये (US$800,000) मिले। सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, ग्रुप राउंड में बाहर होने वाली छह टीमों पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स को भी पैसे मिले हैं। इन छह टीमों को 83.29 लाख रुपये (US$100,000) मिले।

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

विश्व कप 2023 के खिताबी मुकाबले से पहले पैट कमिंस ने कहा था कि हम सबको चौंका देंगे। तुम्हें चुप करा देंगे। उनकी टीम ने भी अपने कप्तान की बात को सही साबित कर दिया। पहले उन्होंने अपनी भयानक गेंदबाजी और फिर अपनी दमदार बल्लेबाजी से लाखों भारतीयों के दिलों को चकनाचूर कर दिया। भारत का एक बार फिर विश्व विजेता बनने का सपना अधूरा रह गया। लगातार 10 मैच जीतकर यहां पहुंची टीम इंडिया फाइनल में हार गई। 2003 की तरह एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया विश्व चैंपियन बना और रिकॉर्ड छठी बार ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular