Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़World Cup Final 2023: टीम इंडिया की हार पर हताश हुए कोच...

World Cup Final 2023: टीम इंडिया की हार पर हताश हुए कोच द्रविड़, भविष्य को लेकर कही ये बात

India News(इंडिया न्यूज़), World Cup Final 2023: भारतीय क्रिकेट टीम कड़ी मेहनत के बाद विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंची, जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भारतीय खिलाड़ी बहुत निराश हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे थे। कैप्टन रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज उनकी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सके, जबकि विराट कोहली कैप से अपना मुंह छिपाकर जमीन से बाहर आ गए। जब टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ड्रेसिंगरूम में पहुंचे, तो वहां का दृश्य उनसे नहीं देखा जा रहा था। सभी के चेहरे लटक हुए थे।

विश्व चैंपियन बने ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने टाइटल मैच में भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत नष्ट हो गई। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने कई महीनों तक इस टूर्नामेंट में यहां पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की थी।

राहुल द्रविड़ ने बया किया अपना दर्द

राहुल द्रविड़ ने मीडिया से कहा, “हां, बेशक, रोहित शर्मा निराश हैं, जैसे कि ड्रेसिंग रूम में कई लड़के हैं। ड्रेसिंग रूम में जिस तरह का माहौल मेरे द्वारा नहीं देखा जा रहा था। एक कोच के रूप में, क्योंकि मुझे पता है कि इन लोगों ने कितना मेहनत किया है, उन्होंने क्या योगदान दिया है, उन्होंने कितना बलिदान किया है। इसलिए, यह मुश्किल है। मेरा मतलब है, इसे कोच के रूप में देखना मुश्किल है, क्योंकि आप इन्हें जानते हैं लड़के व्यक्तिगत रूप से। आप देखेंगे कि उन्होंने कितना प्रयास किया है, हमने पिछले महीने में कितना काम किया है, हमने किस तरह का क्रिकेट खेला है। लेकिन हां यह खेल का हिस्सा है। ऐसा होता है। बेहतर टीम ने जीता है।

कोच ने कही ये बात

द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि सूरज कल सुबह फिर निकलेगा। हम इससे सीखेंगे। और हम आगे बढ़ेंगे। मेरा मतलब है, यह आप एक खिलाड़ी के रूप में करते हैं। खेल में आपके पास कुछ महान उपलब्धियां हैं, और आपके पास खेल में कुछ निम्न स्तर भी हैं। और आप आगे बढ़ते रहते हैं। आप रुकते नहीं हैं क्योंकि यदि आप खुद को दांव पर नहीं लगाते हैं, तो आप खुद को ऐसे खेलों में नहीं डालते हैं, तो आप महान ऊंचाइयों का अनुभव नहीं करते हैं। न ही आप गिरते हुए महसूस करते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप नहीं सीखते।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular