Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़World Cup: शमी का जश्न पचा नहीं पा रहा पाकिस्तान, परेशान लोगों...

India News(इंडिया न्यूज़), World Cup: गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में शमी ने 5 विकेट लिए। इसके साथ ही वह विश्व कप के इतिहास में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बन गये हैं। उनके नाम 45 विकेट हैं। टीम इंडिया के इस दमदार गेंदबाज ने टूर्नामेंट में दूसरी बार विकेट लेने का कारनामा किया।

मोहम्मद शमी ने निभाई अहम भूमिका

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की। रोहित ब्रिगेड ने श्रीलंका को 302 रनों से हराया। टूर्नामेंट में टीम इंडिया की यह सातवीं जीत है और वह अब तक अजेय रही है। टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई है।

शमी ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड

शमी ने टूर्नामेंट में दूसरी बार पांच विकेट लिए। वो अब तक 3 मैचों में 14 विकेट ले चुके है। इसके साथ ही वह विश्व कप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने जहीर खान और जवागल श्रीनाथ के 44-44 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। शमी के नाम 45 विकेट हैं।

‘सजदा’ पर उगला जहर

पाकिस्तान के बिलाल खान ने ट्विटर पर लिखा कि मोहम्मद शमी ने सजदा करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें याद आया कि वह एक भारतीय हैं और इसके लिए उनकी आलोचना की जाएगी। वहीं, आरफ़ा फ़िरोज़ ज़ैक ने लिखा, शमी को सजदा करने से क्यों रोका गया? उन्होंने आगे तंज कसते हुए लिखा कि भारतीय मुसलमान अपनी आध्यात्मिक भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन भारत में हिंदुत्व मानसिकता से डरते हैं। इसका उदाहरण इरफ़ान पठान हैं जो हर दिन जोकर बनकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का उड़ाते है और खुद को एक वफादार भारतीय साबित करने की कोशिश करते हैं।

शमी का जश्न

श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेने का जश्न शमी ने खास अंदाज में मनाया। कासुन राजिथा शमी का पांचवां शिकार बने। वह स्लिप में गिल की गेंद पर आउट हुए। विकेट लेने के बाद शमी घुटनों के बल जमीन पर बैठ गए और भगवान का आभार व्यक्त किया। हालांकि, पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों को ये बात हजम नहीं हुई। उनका कहना है की शमी सजदा करने वाले थे, लेकिन उन्हें ऐसा करने नहीं दिया गया।

 

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular