Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़World's Biggest Snake: यहाँ मिला दुनिया का सबसे बड़ा सांप, देखकर हैरान...

World's Biggest Snake: यहाँ मिला दुनिया का सबसे बड़ा सांप, देखकर हैरान रह जाओगे

India News (इंडिया न्यूज़), World’s Biggest Snake: हाल ही में वैज्ञानिकों ने अमेजन रेनफॉरेस्ट से दुनियां का सबसे बड़ा सांप खोज निकाला है। इसे हाल ही में नेशनल ज्योग्राफिक अभियान के दौरान टीवी वन्यजीव प्रजेंटेटर, प्रोफेसर फ्रीक वोंक ने पाया था।

मिला दुनियां का सबसे बड़ा सांप

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, विशाल एनाकोंडा 26 फीट लंबा है। इसका वजन 440 पाउंड है और इसके सिर का आकार इंसान के सिर के समान है। इस सांप की प्रजाति के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा और भारी सांप भी है। यह प्रजाति विल स्मिथ के साथ नेशनल ज्योग्राफिक्स डिज़्नी+ सीरीज ‘पोल टू पोल’ की फिल्मिंग के दौरान पाई गई थी। शोधकर्ताओं ने नई प्रजाति को लैटिन नाम ‘यूनेक्टेस अकायिमा’ दिया है। जिसका अर्थ है उत्तरी हरा एनाकोंडा।

कार के टायर जितना है मोटा

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में प्रोफेसर वोंक अपनी खोज को दिखाते हुए निडर होकर विशाल एनाकोंडा के साथ तैरते नजर आ रहे हैं।  वीडियो शेयर करते हुए उन्होंंने कहा की, मैंने अब तक का सबसे बड़ा एनाकोंडा वीडियो में देखा है, जो कार के टायर जितना मोटा, आठ मीटर लंबा और 200 किलोग्राम से अधिक भारी है – जिसका सिर मेरे सिर जितना बड़ा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prof. dr. Freek Vonk (@freekvonk)

 ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular