Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Yuvraj Singh: 2011 वर्ल्ड कप के हीरो से फैन्स करने लगे थे...

Yuvraj Singh: 2011 वर्ल्ड कप के हीरो से फैन्स करने लगे थे नफरत! जानिए क्या थी वजह

India News(इंडिया न्यूज़), Yuvraj Singh: भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इन दोनों वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन 2014 में कुछ ऐसा हुआ कि फैंस युवराज से नाराज हो गए। आइए आपको बताते हैं कि ये मामला क्या था।

इसी वजह से फैंस नाराज हो गए (Yuvraj Singh)

2011 विश्व कप के बाद युवराज को कैंसर का पता चला था। इसके बाद उनका क्रिकेट करियर ढलान पर चला गया। लेकिन इस जांबाज खिलाड़ी ने वापसी की और 2014 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बने। इस टूर्नामेंट में भी धोनी टीम की कप्तानी कर रहे थे और टीम फाइनल तक पहुंची। इस फाइनल में युवराज ने कुछ ऐसा कर दिया था कि फैंस उनसे नाराज हो गए थे। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस खिताबी मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में चार विकेट खोकर 130 रन बनाए। आखिरी ओवर में टीम इंडिया के पास तेजी से रन बनाने का मौका था क्योंकि क्रीज पर युवराज सिंह थे। लेकिन युवराज ने बहुत धीमी बल्लेबाजी की। उन्होंने इस मैच में 21 गेंदों पर सिर्फ 11 रन बनाए।

श्रीलंका ने मारी बाजी

श्रीलंका ने इस आसान लक्ष्य को 17.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में कुमार संगकारा ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली। अगर युवराज ने उस मैच के अंत में धीमी बल्लेबाजी न की होती और उसी तूफानी अंदाज में खेला होता जिसके लिए वह जाने जाते हैं तो वह 21 गेंदों में 50 रन बनाने का दम रखते। अगर ऐसा होता तो भारत का स्कोर काफी मजबूत होता और टीम इंडिया दूसरी बार टी20 चैंपियन बन सकती थी। यही एक वजह है कि इस मैच के बाद फैन्स युवराज से नाराज हो गए।

युवराज के प्रति फैन्स का गुस्सा

युवराज के प्रति फैन्स का ये गुस्सा और नफरत अस्थायी थी। ये तो सभी जानते हैं कि युवराज टीम इंडिया के स्टार रहे हैं। दो वर्ल्ड कप के हीरो रह चुके हैं। ऐसे में फैंस आज भी युवराज को बेहद पसंद करते हैं। जब उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की तो फैंस काफी खुश हुए। आज भी उनकी फैन फॉलोइंग कम नहीं है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular