होम / बिजली आपूर्ति बढ़ाने की मांग पर आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

बिजली आपूर्ति बढ़ाने की मांग पर आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

• LAST UPDATED : May 4, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

बिजली की किल्लत को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी ने सरकार को घेरा है। सरकार से सवाल किया है कि 24 घंटे बिजली देने की घोषणाएं सरकार ने किस आधार पर की थी। सरकार बिजली सरप्लस होने की बात कहती रही है लेकिन अब सारी हकीकत सामने आ गई है। बिजली किल्लत को लेकर ही आप कार्यकतार्ओं ने एसडीएम अंकिता चौधरी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर इसमें सुधार की मांग की है।

केंद्र सरकार ने वादा किया था कि 24 घंटे में उपलब्ध कराएगी बिजली

Aam Aadmi Party Submitted Memorandum

आप यूथ हरियाणा प्रभारी दीपक जैन ने कहा कि देश-प्रदेश में केंद्र की भाजपा सरकार ने वादा किया था कि वह 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे। अगर हरियाणा की बात करें तो प्रदेश में बिजली के हालात चिंताजनक हैं। इन दिनों 24 घंटे में से 12 से 15 घंटे बिजली काटी जा रही है। हर एक घंटे के बाद दो घंटे बिजली के कट लग रहे हैं। दूसरी तरफ गर्मी उफान पर है। लोगों की परेशानी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिजली संकट दूर करने को लेकर कोई कार्य नहीं किया है। रेट बढने के बावजूद सरकार बिजली उपलब्ध कराने में नाकामयाब हो रही है। सरकार उद्योगपतियों के साथ हुए एग्रीमेंट को भी लागू नहीं कर पाई है।

हरियाणा में अडानी के साथ 25 साल के लिए था बिजली समझौता

आप कार्यकर्ता अभय जैन एडवोकेट, आप यूथ साउथ हरियाणा अध्यक्ष धीरज यादव, गुरुग्राम जिला युवा अध्यक्ष रुस्तम चौहान ने कहा कि हरियाणा में अडानी के साथ बिजली समझौता 1440 मेगावाट 25 साल के लिए था। आज ये उद्योपगति बिजली सप्लाई ना देकर अपनी मनमानी कर रहे हैं। हरियाणा को अंधेरे में छोड़ रखा है। प्रदेश की खट्टर सरकार, देश की मोदी सरकार बिजली उपलब्ध कराने पर चर्चा तक नहीं करती। बिजली के रेट बढने से मध्यम वर्ग की कमर टूट चुकी है और वह लगातार गरीबी रेखा से नीचे जा रहा है।

भाजपा सरकार को 2014 में किए गए अपने वायदों को याद करना चाहिए। महामहिम राष्ट्रपति से आगह किया है कि सरकार को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के निर्देश दें। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला युवा उपाध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा पहलवान, एडवोकेट समीर महला, पारस जुनेजा, प्रेम यादव, माइकल यादव सैनी, सुशांत दौलताबाद, दिनेश कुमार, सोनू कुमार, कर्मवीर बोकन, गौरव टांक, दीपक कटारिया समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Also Read : नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एलजी को पत्र लिखकर की धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox