होम / करवा चौथ के पहले दिल्ली की बाजारों में बढ़ी रौनक, खरीदारी के लिए उमड़ी महिलाओं की भीड़

करवा चौथ के पहले दिल्ली की बाजारों में बढ़ी रौनक, खरीदारी के लिए उमड़ी महिलाओं की भीड़

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : नवरात्री के बाद फीकी पड़ी बाजारों में रौनक एक बार फिर से दिखाई देने लगी है। बता दें, मौका करवा चौथ का है, जिसे लेकर महिलाओं में खासा उत्साह रहता है। सामने आई तस्वीरों के अनुसार, करवाचौथ को लेकर तैयारियों में जुटी महिलाएं साड़ी और श्रृंगार के सामानों की खरीदारी के साथ मेहंदी लगाने वाले के पास और ब्यूटी पार्लरों में भी पहुंच रही हैं। इसके अलावा मेहंदी और पार्लर पैकेजों की भी एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।

बाजारों में उमड़ी उमड़ी महिलाओं की भीड़

सामने आई तस्वीरों के अनुसार, करवा चौथ 2023 की खरीदारी के लिए महिलाओं की अच्छी -खासी भीड़ तो पहुँच ही रही है। वहीँ, पुरुष भी इनके साथ काफी संख्या में बाजारों में पहुंच रहे हैं। एक तरफ जहां महिलाएं अपनी पसंदीदा साड़ी और श्रृंगार प्रसाधनों की खरीदारी के साथ मेहंदी लगाने वालों के पास और ब्यूटी पार्लरों में जा कर खुद को सजवा रही हैं, तो वहीं पुरुष भी अपनी पत्नियों को इस खास व्रत के दिन देने के लिए विशेष उपहारों की खरीदारी कर रहे हैं।

करवा चौथ को लेकर इनका है ज्यादा क्रेज

बता दें, इस बार बाजारों में महिलाओं के लिए कई नए डिजाईन के कड़ें और चूड़े बिक रहे हैं। इनमें नाम और फोओ वाले कड़े को लेकर महिलाओं के काफी क्रेज देखा जा रहा है। इसके साथ कड़ों और चूड़ियों की भी खूब मांग देखी जा है, जिनमें सुहाग का प्रतीक माने जाने वाले लाल रंग की चूड़ियां सबसे ज्यादा बिक रही है। दुकानदारों की मानें तो करवाचौथ के मौके पर लगभग 80 प्रतिशत महिलाएं लाल रंग की ही चूड़ियां खरीद रही हैं। वहीँ जिनका इस बार 25वां करवाचौथ है, तो वे महिलाएं करवाचौथ की सिल्वर जुबली के लिए ऐसे कड़े खरीद रही हैं। जिनपर पति-पत्नी की फोटो लगाई जा रही है।

also read : शादी से पहले तो बहुत अमीर बनते हैं…हाईकोर्ट ने पति-पत्नी पर बोली बड़ी बात

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox