Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsBrij bhushan singh: कोई भी मेजबानी के लिए तैयार नहीं: बृज भूषण...

Brij bhushan singh: कोई भी मेजबानी के लिए तैयार नहीं: बृज भूषण ने नए कुश्ती पैनल का बचाव किया

India News ( इंडिया न्यूज ) Brij bhushan singh: केंद्रीय खेल मंत्री के द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित करने के बाद WFI के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि मैनें पहलवानों के लिए 12 साल काम किया है। वक्त बताएगा कि मैने न्याय किया है। अब फैसले और सरकार के साथ बातचीत महासंघ के निर्वाचित लोगों द्वारा की जाएगी।

बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया

खेल मंत्रालय द्वारा रविवार (24 दिसंबर) को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कुश्ती से संन्यास ले लिया है और उनका पूरा ध्यान आगामी लोकसभा चुनाव पर है। इसी साल जनवरी में पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हें पद से हटना पड़ा।

बृजभूषण सिंह के हटने के बाद चुनाव हुआ। उनके करीबी संजय सिंह ने 21 दिसंबर को हुए WFI चुनाव में जीत हासिल की। यही नहीं अधिकांश पदों पर बृजभूषण के सहयोगी ही निर्वाचित हुए। इसके बाद ओलंपियन साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का ऐलान कर दिया। वहीं, बजरंग पुनिया ने पद्मश्री लौटा दिया। बढ़ते विवाद के बाद सरकार ने WFI को निलंबित कर दिया। हालांकि, खेल मंत्रालय ने कहा कि नए अध्यक्ष द्वारा नियमों की अनदेखी के कारण यह फैसला लिया गया।

मेरे काम का मूल्यांकन समय करेगा: बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ”हम खेल का माहौल शुरू करना चाहते थे। कोर्ट के आदेश पर चुनाव हुए। समय बर्बाद न हो इसलिए चुनाव कराए गए। पूर्व अध्यक्ष के रूप में बैठक में गये थे। 12 साल तक कुश्ती के लिए काम किया। समय मेरे काम का मूल्यांकन करेगा। अब कुश्ती से मेरा कोई नाता नहीं है। मैं रिटायर हो चुका हूं। मेरा पूरा ध्यान लोकसभा चुनाव पर है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular