होम / Delhi Metro: अगले 10 दिन दिल्ली मेट्रो में न करें ये गलती, नहीं तो भरना पर सकता है भारी जुर्माना, जानें कौनसी गलती करने से बचे

Delhi Metro: अगले 10 दिन दिल्ली मेट्रो में न करें ये गलती, नहीं तो भरना पर सकता है भारी जुर्माना, जानें कौनसी गलती करने से बचे

• LAST UPDATED : September 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी कि डीएमआरसी अगले 10 दिन तक महिला को को लेकर एक विशेष अभियान शुरू कर रही है। डीएमआरसी ने 1 सितंबर से महिलाओं के लिए आरक्षित कोच में पुरूष यात्रियों की एंट्री रोकने के लिए विशेष अभियान शुरू कर रही है। इस अभियान में डीएमआरसी, सीआईएसएफ और डीएमआरपी शामिल है। इस अभियान में डीएमआरसी सीआईएसएफ और डी एम आर पी के लोग शामिल होने का अनुमान लगाया गया है।

बता दे कि हर दिन शाम 6:00 बजे रात 10:00 बजे तक 10 दिनों तक यहां अभियान चलने वाला है। इसके अलावा भी बता दे कि यह अभियान 10 सितंबर तक चलने का ऐलान किया गया है। अभियान के वक्त डीएमआरसी ने महिला कोच से निकलने वाले बहुत सारे पुरुष यात्रियों को पकड़ा है और उनका चालान भी काटा गया है।

अगले 10 दिनों तक चलेगा अभियान

बता दे कि यह खास अभियान 10 सितंबर तक चलेगा। अभियान के तहत डीएमआरसी ने महिला कोच से बाहर निकलने वाले कई पुरूष यात्रियों को पकड़ा और उनका चालान भी काटा गया। महिला कोच में सफर करने वाले यात्रियों के मशीन से चालान काटे जा रही हैं। मिली जानकारी देते हुए बताया कि, पिछले दिनों मेट्रो कोच में एक शख्स गंदी हरकत कर रहा था।

दिल्ली मेट्रो ने महिला के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना मेट्रो के रेड लाइन पर बुधवार रात को हुई थी। युवक की हरकत को देखकर दो यात्रियों ने उसे पकड़ कर शाहदरा स्टेशन नियंत्रक के हवाले कर दिया। मेट्रो पुलिस ने छानबीन करने के बाद आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है। अभियान में डीएमआरसी, सीआईएसएफ और डीएमआरपी शामिल है। जो शाम छह बजे से रात 10 बजे तक सभी रूटों पर अगले दस दिनों अभियान को चलाएगी।

इसे भी पढ़े:G20 Train Cancelled: रेलवे का बड़ा फैसला G-20 के दौरान 400 से अधिक ट्रेनें प्रभावित, यहां देखे पूरी लिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox