Tuesday, July 9, 2024
HomeUncategorizedजंतर मंतर से बाहर भी होगा पहलवानों का प्रदर्शन, आज सीपी पहुंच...

“हम चिट्ठी लिखकर इंटरनेशन ओलम्पियन्स से समर्थन की मांग करेंगे. जंतर मंतर से बाहर भी इस प्रोटेस्ट को लेकर जाएंगे. ये लड़ाई हर महिला खिलाड़ी की है. शाम को सीपी जाकर इसकी शुरूआत करेंगे.

India News (इंडिया न्यूज़): देश के दिग्गज पहलवानों का जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन जारी है. पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अधयक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहें है. पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों यौन शोषण किया है. महिला पहलवानों ने यहां तक कहा कि उनके पास वह वीडियों भी है, जिससे बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप साबित हो सकते है.

प्रदर्शन कर रहे पहलवान सोमवार (15 मई) की शाम 6 बजे दिल्ली के कनॉट प्लेस पहुंचेंगे और समर्थन मांगेंगे. मामले को लेकर पहलवानों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी है. विनेश फोगाट ने कहा कि कनॉट प्लेस में सभी के सामने अपनी बात रखी जाएगी. इसके साथ ही पहलवानों ने कहा कि हम आने वाले 21 तारीख को बड़ा फैसला ले सकते है. उन्होंने एक नम्बर 9053903100 नम्बर जारी किया गया और कहा कि इस नम्बर पर मिस्डकॉल देकर आप हमारा समर्थन कर सकते हैं.

पहलवानों ने प्रदर्शन में रुकावट लाने का आरोप लगाते हुए कहा, “कल रात भी हमारे प्रोटेस्ट को खराब करने का प्रयास किया गया.” वही पहलवान विनेस फोगाट ने कहा “हम चिट्ठी लिखकर इंटरनेशन ओलम्पियन्स से समर्थन की मांग करेंगे. जंतर मंतर से बाहर भी इस प्रोटेस्ट को लेकर जाएंगे. ये लड़ाई हर महिला खिलाड़ी की है. शाम को सीपी जाकर इसकी शुरूआत करेंगे. इसका ज्ञापन राष्ट्रपति, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी जिला मुख्यालय में देंगे.”

Delhi: सेवा सचिव के पद से हटाए गए IAS अधिकारी आशीष मोरे को दिल्ली सरकार का नोटिस

इससे पहले कल यानी 14 मई को साक्षी मलिक ने कहा था कि हम बीजेपी की महिला सांसदों से लेटर लिखकर उनसे मदद और समर्थन मांगेंगे. हम उनके घर लेटर पहुचाएंगे. हमें किसी एक नहीं बल्कि हमें देश के समाज के सभी लोगों का समर्थन चाहिए. हमलोग जो आरोप लगा रहे हैं, वे किसी राजनीति से प्रेरित नहीं है, वह बिल्कुल ही सत्य है. साथ विनेश फोगाट ने कहा था कि हमारे समर्थन में 16 मई लोग सत्याग्रह करें.

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular