Monday, July 8, 2024
HomeUncategorizedGoogle Maps: कभी नहीं कटेगा ओवरस्पीड का चालान, ऐसे करें गूगल फीचर...

Google Maps: कभी नहीं कटेगा ओवरस्पीड का चालान, ऐसे करें गूगल फीचर का इस्तेमाल

India News(इंडिया न्यूज़), Google Maps: सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और मोटर चालकों को गति सीमा लागू करने में मदद करने के लिए, Google Drive ने हाल ही में एक नई सुविधा लॉन्च की है जो वास्तविक समय की गति सीमा की जानकारी साझा करती है। इस अपडेट का उद्देश्य ड्राइवरों को स्पीड की गति और अन्य संबंधित जानकारी, विशेष रूप से मौसम के कारण कम दृश्यता या विभिन्न क्षेत्रों में अज्ञात नियमों की जानकारी देता है।

 जानें इसके फायदे

राजमार्गों से स्थानीय सड़कों पर जाते समय लोग गति सीमा को जल्दी समझ नहीं पाते हैं, क्योंकि राजमार्गों पर वाहन तेज़ गति से चलते हैं। खासकर रात के समय या खराब मौसम में सड़कों पर साइनबोर्ड दिखाई नहीं देते हैं, जिसके कारण युवाओं को सड़क पर सही गति सीमा के बारे में जानकारी नहीं होती है। इसलिए, बेहतर सुरक्षा और नेविगेशन सहायता के लिए मिसाइलों और स्कूलों की सहायता के लिए, Google ने स्पीडोमीटर सुविधा लॉन्च की है, जो दुनिया भर के पर्यटकों के लिए वास्तविक समय गति सीमा की जानकारी देता है।

 Google गैजेट में स्पीडोमीटर कैसे इस्तेमाल करें

1. सबसे पहले अपने फोन में गूगल ऐप खोलें।

2. Google ऐप के ऊपरी कोने में, अपनी फ़ोटो या नाम के पहले अक्षर पर टैप करें।

3. ड्रॉपडाउन मेनू में, “सेटिंग्स” चुनें। यह प्रेरक मेनू खोलता है. वहां से आगे बढ़ने के लिए “नेविगेशन मोमेंट” चुनें।

4. एक बार जब आप नेविगेशन सेटिंग्स पर पहुंच जाएं, तो “ड्राइविंग विकल्प” लेबल वाला अनुभाग देखें। आपके ड्राइविंग अनुभव के आधार पर विभिन्न ड्राइविंग अनुभव यहां शामिल किए गए हैं।

5.”ड्राइविंग विकल्प” के अंतर्गत, आपको स्पीडोमीटर के लिए टॉगल चालू करना होगा। स्पीडोमीटर को सक्षम करने और अपनी ड्राइविंग गति पर वास्तविक समय की जानकारी प्राप्त करने के लिए, स्विच चालू करें।

6. एक बार जब आप स्पीडोमीटर सेट कर लेते हैं, तो यह आपकी गति दिखाने के लिए Google के साथ काम करता है और यदि आप गति सीमा पार कर रहे हैं तो इसकी रंग बदलकर आपको सचेत भी करती है।

 स्पीडोमीटर कैसे काम करता है?

आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, Google मैप्स का स्पीडोमीटर सड़क इमेजरी से गति सीमा की पहचान करने के लिए AI का उपयोग करता है और गति को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए तीसरे पक्ष की इमेजरी का उपयोग करता है। इस मॉडल मॉडल का दुनिया भर में सैकड़ों प्रकार की छवियों के लिए अध्ययन किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संकेत अलग दिखने पर भी यह गति सीमा का पता लगा सके। एक बार जब मॉडल में एक चिन्ह की पहचान हो जाती है, तो इसका उपयोग इस छवि को उसके भौगोलिक स्थान से मिलान करने के लिए किया जाता है ताकि मोटर को गति सीमा के साथ उसे अपडेट भी किया जा सके।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular