होम / आंचल फैलाकर भीख मांग लूंगी, लेकिन दिल्ली के सामने हाथ नहीं फैलाउंगी….

आंचल फैलाकर भीख मांग लूंगी, लेकिन दिल्ली के सामने हाथ नहीं फैलाउंगी….

• LAST UPDATED : April 13, 2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल को मिलने वाली फंड के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. ममता ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो राज्य के महिलाओं के सामने आंचल फैलाकर भीख मांग लूंगी लेकिन दिल्ली के सामने हाथ नहीं फैलाउंगी. इसी के साथ उन्होंने आशंका जताई है कि हो सकता है कि अगले वर्ष बंगाल को दिल्ली के तरफ से फंड न मिले.

कोलकता में जनता को संबोधित करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘मेरे मन में बस यही होता है कि लोग मुझे कभी गलत न समझें. कभी-कभी हमें फंड दिया जाता है, कभी-कभी नहीं दिया जाता. अभी सुनने में आ रहा है कि हमें 2024 तक कुछ नहीं दिया जाएगा. जरूरत पड़ी तो साड़ी का आंचल फैलाकर माताओं के सामने भीख मांग लूंगी लेकिन दिल्ली से भीख मांगने कभी नहीं जाऊंगी.’

विकास दुबे के साथ किया 150 एनकाउंटर, अमिताभ यश के बार में जानें सबकुछ…

आपको बता दें कि हाल में 29 मार्च को ममता बनर्जी फंड के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ दो दिवसीय धरने पर भी बैठी थी.  पश्चिम बंगाल सरकार का आरोप है कि राज्य में 100 दिन वाले काम की योजना समेत अन्य योजनाओं के लिए केंद्र से बकाया फंड नहीं मिल रहा है. वहीं, जीएसटी का हिस्सा भी नहीं मिल रहा है. ममता सरकार का आरोप है कि केंद्र पर बंगाल का करीब सात हजार करोड़ रुपये बकाया है. जो केंद्र सरकार नहीं दे रही है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox