Sunday, July 7, 2024
HomeUncategorizedSCO समिट में भाग लेने भारत आएंगे पाकिस्तान के विदेश मंत्री विलावल...

पाकिस्तानी विदेश मत्रालय के प्रवक्ता ने आगे कहा कि मीटिंग में हमारी भागीदारी एससीओ चार्टर और प्रक्रियाओं के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता और पाकिस्तान की विदेश नीति की प्राथमिकताओं में क्षेत्र को दिए जाने वाले महत्व को दर्शाती है.

India News: तमाम अटकलों के बीच अब यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री विलावल भुट्टो भारत आ रहे है. पाकिस्तान की ओर से गुरुवार यानी 20 अप्रैल को बताया गया कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी अगले महीने हिंदुस्तान में होने वाली SCO की बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके बाद दोनों देशों के संबंधों में आई कड़वाहट के कम होने की उम्मीद है.

भारत में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के शामिल होने पर भारत ने गुरुवार को बयान दिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि ‘किसी सदस्य विशेष पर ध्यान केंद्रित करना उचित नहीं होगा. बागची ने आगे कहा कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी.’

पाकिस्तानी विदेश मंत्री के प्रवक्ता बलूच ने कहा कि विदेश मंत्री विलावल भुट्टो, भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के वुलावे पर भारत जा रहे हैं. विदेश मंत्री भारत के गोवा में 4-5 मई को होने वाली एससीओ की बैठक में भाग लेंगे और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. पाकिस्तानी विदेश मत्रालय के प्रवक्ता ने आगे कहा कि मीटिंग में हमारी भागीदारी एससीओ चार्टर और प्रक्रियाओं के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता और पाकिस्तान की विदेश नीति की प्राथमिकताओं में क्षेत्र को दिए जाने वाले महत्व को दर्शाती है.

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की पत्नी को लंदन जाते वक्त हिरासत में लिया गया

आपको बता दें कि 2014 के बाद यह पहली बार है जब कोई पाकिस्तानी मंत्री भारत आ रहा है. इससे पहले 2014 में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पीएम मोदी के शपत ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत आए थे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular