होम / PM Modi Speech: लालकिले पर पीएम मोदी ने किया 3D का जिक्र, जानिए 3D का जिक्र करते हुए क्या कहा

PM Modi Speech: लालकिले पर पीएम मोदी ने किया 3D का जिक्र, जानिए 3D का जिक्र करते हुए क्या कहा

• LAST UPDATED : August 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) PM Modi Speech: आज देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है। इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने लाल किले  पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। यह लगातार 10वीं बार है जब पीएम ने ऐतिहासिक लाल किले पर झंडा फहराया है। आज़ादी के लिए प्राण तक न्योछावर कर देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया और इसके बाद देशवासियों के नाम अपने संबोधन में पीएम ने भारत की पुरे जनता को अपने ‘प्रिय 140 करोड़ परिवारजन’ कहकर संबोधित किया।

3D का किया जिक्र

1.सुधार, निष्पादन और परिवर्तन से देश बदल रहा है।

2.पिछले 8-9 साल में पूरे विश्व में भारत के प्रति एक नया आकर्षण और एक नया विश्वास पैदा हुआ है। भारत से उठे इस प्रकाशपुंज से विश्व को इसमें अपने लिए ज्योति नजर आ रही है।

3.देश के नाम संबोधन में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मणिपुर में हिसा का दौर चला और कई लोगों को अपनी जीन दे दिया। लेकिन कुछ दिनों से लगातार शांति की खबर आ रही है। उस शांति के पर्व को आगे बढ़ाएं। पीएम ने कहा कि शांति से ही समाधान का रास्ता निकल सकता है। राज्य और केंद्र सरकार मिलकर उन समस्याओं के समाधान के लिए पुरी कोशिश कर रही है। देश मणिपुर के लोगों के साथ है।

4.इसके आगे पीएम मोदी ने कहा आगे आज हमारे पास डोमोग्राफी (जन सांख्यिकी) है.. डोमोक्रेसी (लोकतंत्र) है..और डायवर्सिटी (विविधता) है। ये त्रिवेणी भारत के सपने को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।

5.आज भारत को G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी का अवसर प्राप्त हुआ है। बीते वर्ष में जिस प्रकार भारत के कोने-कोने में G20 के अनेक आयोजन हुए, उससे दुनिया को भारत के सामान्य जन के सामर्थ्य, भारत की विविधता का परिचय हुआ है।

6.आज भारत का एक्सपोर्ट तेजी से बढ़ रहे है। दुनिया के एक्सपर्ट इन सारे मानदंडों के आधार पर कह रहे हैं कि अब भारत रुकने वाला नहीं है। दुनिया की कोई भी रेटिंग एजेंसी वो भारत का गौरव करेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox