Sunday, July 7, 2024
HomeUncategorizedगुजरात की आदालत से राहुल गांधी को मिली जमानत, कोर्ट ने सजा...

इससे पहले भी 13 नेताओं से साथ ऐसा हो चुका है. लेकिन इसके बावजूद भी कांग्रेस ने ड्रामा रचा. तो वही किरेन रीजीजू ने राहुल गांधी के तीन राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ जाने पर सवाल खड़ा किया, कहा कि कांग्रेस न्यायपालिका पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है.  

राहुल गांधी मानहानी मामले में अपील दायर करने के लिए सूरत के कोर्ट पहुंचे है. कोर्ट से फिलहाल राहुल गांधी को जमानत मिल गयी है, और उनकी सजा पर भी कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने राहुल गांधी के जमानत को 13 अप्रैल तक बढ़ा दी है, इसी दिन यानी 13 अप्रैल को ही आगे की सुनवाई होगी. राहुल ने कोर्ट में अपनी सजा को भी चुनौती दी है, जिसकी सुनवाई 3 मई को होगी.

‘बीजेपी ने कहा कि यह कांग्रेस का ड्रामा है’

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कोर्ट का फैसला आने के 11 दिन बाद सूरत के सेशन कोर्ट में याचिका दायर की. इसपर बीजेपी ने कहा कि यह कांग्रेस का ड्रामा है. दरअसल राहुल गांधी को एक मानहानी मामले में कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद राहुल गांधी को संसद सचिवालय के तरफ से अयोग्य करार दिया गया था और उनकी सदस्यता चली गई थी.                                                                                                        राहुल गांधी अपनी बहन प्रियांका गांधी और तीन कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सूरत पहुंचे है. आदालत में पेशी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी से भी मुलाकात की.

जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन का 10 महिने में घटा 26 KG वजन, खाने में शामिल है सिर्फ ये सामग्री

‘पहले भी 13 नेताओं से साथ ऐसा हो चुका है’

इस पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को पता था कि सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की सदस्यता जाएगी. इससे पहले भी 13 नेताओं से साथ ऐसा हो चुका है. लेकिन इसके बावजूद भी कांग्रेस ने ड्रामा रचा. तो वही किरेन रीजीजू ने राहुल गांधी के तीन राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ जाने पर सवाल खड़ा किया, कहा कि कांग्रेस न्यायपालिका पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular