होम / कैश कलेक्शन वैन से लूट मामले में वैन के पूर्व ड्राइवर का था दिमाग

कैश कलेक्शन वैन से लूट मामले में वैन के पूर्व ड्राइवर का था दिमाग

• LAST UPDATED : April 24, 2022

गुरुग्राम। Six Arrested robbery from Cash Collection Van यहां सोहना रोड स्थित सुभाष चौक से आगे रहेजा मॉल के पास हथियार के बल पर एक कैश कलेक्शन वैन से एक करोड़ रुपये लूट के मामले में पुलिस ने घटना के सातवें दिन छह आरोपियों को सीआईए सेक्टर-40 ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस उपायुक्त अपराध राजीव देशवाल ने रविवार को बताया कि इस मामले में वैन के पूर्व ड्राइवर जावेद का दिमाग चला था।

18 अप्रैल की घटना

18 अप्रैल 2022 की दोपहर को पौने दो बजे सोहना रोड पर सुभाष चौक के पास केश कलेक्शन का काम करने वाली एसएंडआईबी कंपनी की ईको गाड़ी में बैठे दो कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर व हथियार के बल पर काले रंग की गाड़ी में सवार व्यक्तियों द्वारा कैश वैन में रखा कैश बैग लूटी लिया। उस बैग में 96 लाख 32 हजार 931 रुपये थे। उस समय कैश वैन का कर्मचारी कैश लेने मारुति शोरूम में गया था। इस बारे में सदर थाना में केस दर्ज किया गया।

आरोपियों के पास से 2 कार, 4 मोबाईल फोन बरामद Six Arrested robbery from Cash Collection Van 

Six Arrested robbery from Cash Collection Van 

गुरुग्राम में कैश कलेक्शन वैन से लूट के मामले में गिरफ्तार आरोपी व उनसे बरामद नगदी, हथियार व अन्य सामान।

इस वारदात की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए नाक का सवाल था। पुलिस उपायुक्त अपराध राजीव देशवाल और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त क्राइम प्रीतपाल सांगवान के नेतृत्व में सीआईए सेक्टर-40 प्रभारी उप-निरीक्षक गुनपाल की टीम ने इस मामले में गुत्थी सुलझानी शुरू की। पुलिस ने अपने सूचना तंत्र की मदद से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें नीलकमल, दिवांकर अरोड़ा, कुलबीर, जावेद उर्फ बिलोरी निवासी छत्तरपुर दिल्ली, गुलाब निवासी पलवल, जॉनी निवासी फरीदाबाद शामिल हैं। दीवांकर को दिल्ली से, जॉनी, नीलकमल व गुलाब को टोल प्लाजा अम्बाला-लुधियाना रोड से काबू किया है, वहीं जावेद, कुलबीर को छत्तरपुर नई दिल्ली से काबू किया है। आरोपियों के पास से 2 कार, 4 मोबाईल फोन, एक पिस्टल, 4 जिन्दा कारतूस तथा 70 लाख 50 हजार रुपये भी बरामद किए हैं।

ये भी पढ़े : दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपित अंसार की संपत्तियों की जांच के लिए ईडी को लिखा पत्र

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जावेद पहले इस कैश वैन पर ड्राइवर था, जिसने कैश वैन द्वारा की जाने वाली कलेक्शन बारे कुलबीर को और कुलबीर ने नीलकमल व अपने अन्य साथियों को बताया। इन्होंने मिलकर कैश वैन को लूटने की योजना बनाई थी।

सात अप्रैल को दीवांकर व नीलकमल ने तथा 11 अप्रैल को दीवांकर व नीलकमल ने अपने एक अन्य साथी के साथ कैश वैन की रैकी की थी। इसके बाद 18 अप्रैल को वारदात को अंजाम दिया। आरोपी नीलकमल के खिलाफ दिल्ली में चोरी व फरीदाबाद में हत्या के प्रयास का केस दर्ज है। आरोपी जॉनी के खिलाफ पलवल में हत्या का केस दर्ज है।

ये भी पढ़े : चाकू दिखाकर तीन लोगों से लूटे मोबाइल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox