Friday, July 5, 2024
HomeUncategorizedSports : वनडे वल्ड कप का हुआ आगाज़, जानिए कब और किसके...

 

India News(इंडिया न्यूज)Cricket world Cup, स्पोर्ट डेस्क: भारत अपनी वनडे विश्र्व कप का आगाज 8 अक्तूबर को चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। इसी बीच खबर यह आई है कि उसके एक सप्ताह बाद अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

जानकारी के मुताबिक इस आगाज के साथ एशिया कप का विवाद भी खत्म हो गई है। ड्राफ्ट के अनुसार 5 अक्तूवर को टूर्नामेंट शुरू होगी, जिसमें पहले मैच में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड अहमदाबाद में करेगी। बताया जा रहा है कि 19 नंवबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल का मुकाबला खेला जाएगा।

ईएसपीएन क्रिकइन्फा ने सोमवार को कहा कि बीसीसीआई ने कार्यक्रम का ड्राफ्ट आईसीसी को भेज दिया है। इसके दौरान यह कहा गया है कि अंतिम कार्यक्रम का घोषणा अगले सप्ताह तक हो जाएगी।

टूर्नामेंट में 10 टीम खेलेगी, 10 में से 8 टीम तय हो चुकी है और दो टीम कॉलिफाइ कर के आएगी। भारत अपने लीग मैच 9 शहरों में खेलेगी,जिनमें मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, और बंगलुरू जैसी शहर शामिल है। बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट में बस कुछ ही महीने बचे हैं और इस कार्यक्रम का एलान अब तक नहीं हुआ है। इसा कारण टिकट की डिटेल भी अभी तक नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक 15 और 16 को सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा पर इसकी वेन्यू अब तक पता नहीं चल पाई है।

 

भारत कब और किसके साथ भीड़ेगी

भारत 8 अक्तूबर को आस्ट्रेलिया के साथ चेन्नई में भीड़ेगी, जबकि 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी, 15 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगी,19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी, 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी, 29 अक्टूबर को इंगलेैंड के खिलाफ लखनऊ में खेलेगी, 2 नवंबर को कॉलिफायर के साथ मुंबई में खेलेगी, 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ कोलकाता में खेलेगी और फिर 11 नवंबर को कॉलिफायर के साथ बंगलुरू के साथ खेलेगी।

पाकिस्तान कब और किसके साथ भीड़ेगी

भारत का पाकिस्तान से मुकाबला 15 अक्तूबर को होगा। वहीं पाकिस्तान के लीग मैच पांच शहरों में होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान छह और 12 अक्तूबर को हैदराबाद में क्वॉलिफायर दौर से आई दो टीमों से खेलेगा। इसके बाद बंगलुरु में आस्ट्रेलिया (20 अक्तूबर), चेन्नई में अफगानिस्तान (23 अक्तूबर), दक्षिण अफ्रीका (27 अक्तूबर), बांग्लादेश से कोलकाता में (31 अक्तूबर), न्यूजीलैंड से बंगलुरु में (पांच नवंबर) और इंग्लैंड से कोलकाता में (12 नवंबर) को खेलेगा।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान अपने लीग मैच 5 शहरों में खेलेगी। पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को कॉलिफायर के साथ हैदराबाद में खेलेगी, जबकि 15 अक्टूबर को भारत के साथ अहमदाबाद में खेलेगी, 20 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ बंगलुरू में खेला जाएगा, 23 अक्टूबर को चेन्नई में आफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी, 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ भीड़ेगी, 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी, 5 नबंवर को बंगलुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी और 12 नवंबर को कोलकाला में इंग्लैंड के साथ खेलेगी।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular