होम / हाथों में तलवार, घोड़ी चढ़ी लड़की…परिवार वालों ने कह दी बड़ी बात….

हाथों में तलवार, घोड़ी चढ़ी लड़की…परिवार वालों ने कह दी बड़ी बात….

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News: सोशल मीडिया पर एक ऐसा मीडियो वायरल हो रहा जिसे शायद ही आपने कभी देखा होगा. यह वीडियो मध्य प्रदेश का बताया जा रहा है. वायरल वीडियों में देखा जा सकता है कि बरात में दूल्हे के साथ दुल्हन भी घोड़े पर सवार है, वो भी अपने हाथों में कलवार लिए. दुल्हन पूरी तरह से रानी रानी लक्ष्मीबाई की वेशभूषा में दिखाई दे रही है. इस वीडियो को देख एक पल के लिए हर कोई आश्चर्य में पड़ गया.

बताया जा रहा है कि बुरहानपुर के बस स्टैंड क्षेत्र में रहने वाले बौद्ध समाज के मध्यमवर्गीय निकम परिवार की बेटी मीना निकम का विवाह बुरहानपुर शहर के ही कपिल सपकाले के साथ तय हुई. मीना की ख्वाहिश थी कि वह भी अपने विवाह में सज धज कर दूल्हे की तरह ही घोड़ी पर सवार होकर बरात निकाले.

दुल्हन मीना की इच्छा को पूरा करने के लिए उनके परिजन और साथ ही पति कपिल सपकाले ने भी इसमें साथ देने का निर्णय लिया और फिर इसी के अनुसार विवाह के समय दूल्हे कपिल के साथ दुल्हन मीना हाथों में तलवार लिए घोड़ी पर सवार होकर निकली. यह देखने के बाद लोग कहने लगे की बेटियां भी बेटे से कम नहीं.

केजरीवाल के खिलाफ ‘झूठा कहीं’ का अभियान शुरु, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा….

इस वीडियों पर लड़की के घरवालों ने जानकारी देते हुए कहा, परिवार बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं करता. बेटियां भी बेटों से कम नहीं होती. मीना की इक्षा पूररी करने के लिए परिवार ने उसे सजा धजा कर, घोड़ी पर बैठाया और उसकी बरात निकालकर और संदेश दिया कि बेटियां भी बेटे से कम नहीं.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox