Saturday, July 6, 2024
HomeUncategorizedUPSC Recruitment 2023: बिना परीक्षा भारत सरकार में अफसर बनने का मौका,...

UPSC Recruitment 2023: बिना परीक्षा भारत सरकार में अफसर बनने का मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता

India News(इंडिया न्यूज़), UPSC Recruitment 2023: यह उन उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है जो संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के तहत भारत सरकार में एक अधिकारी बनने की इच्छा रखते हैं। जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पहले ये बातें पढ़ लेनी चाहिए।

आवेदन की आखिरी तारीख 

जो उम्मीदवार भारत सरकार में अधिकारी बनना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने ट्रांसलेटर (दारी), असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल (एडीजी) समेत कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर है।

यूपीएससी में भरे जाने वाले पदों का विवरण

इसके अलावा उम्मीदवार 15 दिसंबर तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट कर सकते हैं। साथ ही जो भी व्यक्ति इन पदों पर नौकरी पाना चाहता है, उसे उससे पहले दी गई इन बातों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। यह भर्ती अभियान सिग्नल इंटेलिजेंस निदेशालय, मुख्यालय एकीकृत रक्षा स्टाफ, रक्षा मंत्रालय में अनुवादक के पद के लिए एक रिक्ति और शिपिंग निदेशालय, मुंबई, मंत्रालय में सहायक महानिदेशक, बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग के पद के लिए दो रिक्तियां भरेगा।

आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा

उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या किसी की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके किया जा सकता है। बैंक या वीज़ा/मास्टर/रुपया/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई द्वारा भी भुगतान किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular