Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiYamuna Pollution: बाढ़ के बाद यमुना में फैलने लगी गंदगी, बढ़ सकता...

India News(इंडिया न्यूज़) Yamuna Pollution: दिल्ली में बाढ़ के आने से बहुत सी जगहों पर जलजमाव हो गया था, लेकिन इस बाढ़ के आने से एक काम बहुत अच्छा हुआ है। आपको बता दे कि बाढ़ के कारण से यमुना की गंदगी साफ हो गई थी, लेकिन एक बार फिर यमुना किनारे गंदगी का पहाड़ बनना शुरू हो गया है। इसकी कारण बहुत सी गंभीर बीमारियों लोगों की जिंदगी में प्रवेश कर रही है और यह एक खतरे की निशानी है।

यमुना किनारे गंदगी का पहाड़

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश का प्रभाव दिल्ली में  देखने को मिला। हथिनी कुंड बैराज में जलस्तर बढ़ने के बाद यमुना नदी में पानी छोड़ा गया था,  जिसके बाद यमुना के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई थी। अस्पतालों से निकला मेडिकल वेस्ट यमुना किनारे फेंक रहे है, जिसके करण बहुत गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ते ही जा रहा है।

मंडराने लगा बीमारियों का खतरा

दिल्ली में यमुना नदी को साफ करने के लिए सरकार बहुत साल से काम कर रही थी, लेकिन कोई असर नही देखा गया, लोकिन बाढ़ के पानी ने यमुना नदी को साफ कर दिया और इसमें बस 10 दिन का समय लिगा। यमुना नदी के ओवरफ्लो होने की कारण यमुना की गंदगी बह कर दूसरी जगहों पर चली गई और यमुना को साफ दिया। लेकिन अब एक बार फिर यमुना को गंदा करने का सिलसिला जारी हो गया है। बेपरवाह लोग यमुना के किनारे  Waste को यमुना के किनारे फेंक रहे हैं, जिसकी वजह से यमुना के किनारे कचड़े का पहाड़ सा बन गया है। अस्पतालों से निकला मेडिकल वेस्ट यमुना किनारे फेंक रहे है, जिसके करण बहुत गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ते ही जा रहा है।

इसे भी पढ़े:Delhi Dengue Cases: दिल्ली में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, पिछले…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular