होम / चाइनीज़ चचा की बवाल फिटनेस! 70 की उम्र में बना लिया गजब का शरीर, देखें तस्वीरें

चाइनीज़ चचा की बवाल फिटनेस! 70 की उम्र में बना लिया गजब का शरीर, देखें तस्वीरें

• LAST UPDATED : February 27, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),secret of chinese people fitness:सोशल मीडिया पर आप आए दिन अलग-अलग तरह के वीडियो देखते हैं, लेकिन इनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद आपको कुछ करने की प्रेरणा मिलती है। इस बार पड़ोसी देश चीन से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग शहर के ‘ज़ो हेपिंग’ धांसू एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं।

आपने अक्सर लोगों को 50 साल की उम्र पार करने पर घुटने के दर्द, जोड़ों के दर्द और कई अन्य समस्याओं की शिकायत करते हुए सुना होगा, लेकिन शायद ही आपने उन्हें सही तरीके से व्यायाम करते देखा हो। इस वक्त जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें हम चीन के एक बुजुर्ग शख्स को देख सकते हैं, जिनका फिटनेस लेवल युवाओं से कम नहीं है।

70 की उम्र में दिखाया कमल का फिटनेस

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में आप ‘ज़ू हेपिंग’ को देख सकते हैं, जो किसी पार्क में खड़े हुए हैं। इनकी उम्र 70 साल है ,जो आमतौर पर बुजुर्ग कहे जाते हैं। हालांकि जैसे ही ये पार्क में जिम्नास्टिक की ट्रिक दिखाना शुरू करते हैं, आपको यकीन ही नहीं होगा कि ये इस उम्र में भी इतने फिट है। ज्यादातर बुजुर्गों के ऐब्स बता रहे हैं कि वे कितनी प्रैक्टिस करते हैं और यही वजह है कि उनका शरीर इतना एक्टिव और एनर्जेटिक है।

चाइनीज चचा से इम्प्रेस हुई पब्लिक ने कहा?

बता दें, 70 वर्षीय चाइनीज चचा के फिटनेस को देखकर लोगों ने जमकर कमेंट किए। एक यूजर्स ने लिखा “दादाजी ज़ू अद्भुत हैं, उनकी मूल ताकत अविश्वसनीय है, 70 साल की उम्र में भी उनकी शारीरिक स्थिति 17 साल के बच्चे जैसी है।”

दूसरे यूजर ने कहा “उम्र कभी कोई सीमा नहीं होती। सचमुच, व्यायाम में ही जीवन निहित है। केवल एक स्वस्थ जीवनशैली ही हमें हमेशा जवान बनाए रख सकती है,”

एक और अन्य ने कहा, “मैं अभी 30 साल का भी नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह दादाजी मुझे सिर्फ एक मुक्का मारकर गिरा देंगे।”

ये भी पढ़े:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox