Friday, July 5, 2024
HomeViralShocking: शिमला मिर्च समझकर रोबोट ने इंसान को मारा, क्या भरोसे लायक...

शिमला मिर्च समझकर रोबोट ने इंसान को मारा, क्या भरोसे लायक है AI

India News(इंडिया न्यूज़), Robot Kills Human: आज के समय में दुनिया हाई टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ रही है। ऐसे रोबोट का सपना देखा जा रहा है जो इंसान की तरह सोचे और काम भी करे लेकिन, लेकिन ये तकनीकी हमारी जान ले ले तो! जी हां दक्षिण कोरिया में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां 1 व्यक्ति को रोबोट ने मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में इंसान का चेहरा और छाती बुरी तरह कुचल गए थे। यह भी बताया जा रहा है कि रोबोट में तकनीकी खराबी आ गई थी और उसने व्यक्ति को शिमला मिर्च से भरा बॉक्स समझ लिया था। इस घटना के समय शख्स रोबोट का तकनीकी जांच कर रहा था।

जानें पूरा मामला

बता दें कि दयोनहाप न्यूज एजेंसी ने बीते दिन बुधवार को बताया कि दक्षिण कोरिया में एक व्यक्ति को रोबोट ने बुरी तरह कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। रोबोट मृत व्यक्ति को सब्जियों से भरा बॉक्स समझ बैठा था। मृतक की पहचान 40 वर्षीय रोबोटिक्स कंपनी के कर्मचारी के रूप में हुई है। ये व्यक्ति दक्षिण ग्योंगसांग प्रांत में कृषि उपज के वितरण केंद्र में रोबोट के सेंसर को चेक कर रहा था।

शिमला मिर्च समझकर कुचला

रिपोर्ट में बताया गया है कि रोबोट बॉक्स और इंसान में फर्क समझने में गलती कर दी थी और उसने इंसान को ही बॉक्स समझ लिया। बिना किसी ऑर्डर के रोबोट ने व्यक्ति के ऊपरी हिस्से को निचले हिस्से से अलग करने की कोशिश की। इस घटना में व्यक्ति का चेहरा और छाती बुरी तरह से कुचल गए है। रोबोट शिमला मिर्च से भरा बॉक्स उठा रहा था। इस रोबोट मशीन में खराबी आ गई और उसने सामने खड़े आदमी को ही बक्सा समझ लिया। रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्हें अस्पताल में भेजा गया लेकिन बाद में उनकी मृत्यु हो गई।

also read : दिवाली पर दिल्ली-NCR में ये रूट रहेंगे डायवर्ट, जानें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular