Thursday, July 4, 2024
HomeViralमालदीव की संसद में चले लात-घूंसे, मारपीट का Video हुआ Viral

मालदीव की संसद में चले लात-घूंसे, मारपीट का Video हुआ Viral

India News ( इंडिया न्यूज),Maldives Parliamentarian: मालदीव की संसद में आयोजित स्पेशल सेशन सांसदों की लड़ाई की भेंट चढ़ गया। सामने आई जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की कैबिनेट की मंजूरी के लिए स्पेशल सत्र बुलाया गया था। संसद परिसर की सामने आई वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह एक सांसद दूसरे पर पांव रखकर उसे दबा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह लड़ाई सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के सांसदों के बीच हुई।

सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर हुई धक्कामुक्की

मालदीव की संसद में सत्ता दलों पिपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी), प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) और अपोजिशन मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के सांसद रविवार को आपस में भिड़ गए। वीडियो को स्थानीय ऑनलाइन न्यूज चैनल ने शेयर किया है। साफ वीडियो में देखा जा सकता है कि सांसद एक-दूसरे पर लात-घूंसे चला रहे हैं। इसमें एक सांसद को जमीन पर पटक दिया गया है और उसके गर्दन पर दूसरे सांसद ने अपने पैर रखा हुआ है।वहां मौजूद बाकी सांसद उन्हें छुड़ाने की भी कोशिश कर रहे हैं।

मालदीव की संसद में क्यों भिड़े सांसद?

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विपक्षी सांसदों को सत्ता दल के लिए बने चैंबर में जाने से रोका गया था। लड़ाई तब छिड़ गई जब सबसे ज्यादा सीटों वाले मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी ने मुइज्जू कैबिनेट के 4 सांसद को अप्रूव करने से इनकार किया ?पीएनसी और पीपीएम ने इस लड़ाई के लिए एमडीपी को जिम्मेदार माना है। जिसके बाद इससे संसदीय कार्यवाही में बाधा आई।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular