Tuesday, July 9, 2024
HomeViralViral: बच्चे को कुत्ते की तरह पट्टा पहनाकर घुमाती है मां, Video...

Viral: बच्चे को कुत्ते की तरह पट्टा पहनाकर घुमाती है मां, Video शेयर कर कही ये बात

India News(इंडिया न्यूज़), Viral: रेचेल बुचर नाम की महिला ने बताया कि उनके बेटे को ‘पट्टे से बांधकर’ सड़क पर घुमाने के कारण लोग उनसे बहुत नाराज थे। सोशल मीडिया पर उनके ऐसे ही एक वीडियो पर लोगों के कई भद्दे कमेंट्स आए। इसके बाद उन्होंने लोगों को जवाब दिया है। आप अपने बच्चों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं इसका फर्क परिवार से लेकर समाज तक सभी पर पड़ता है और लोग इस पर अपनी राय देने से नहीं चूकते। इसी तरह एक महिला ने बताया कि कैसे समाज उनके बच्चे की देखभाल को लेकर उन पर सवाल उठाने लगा और उन्होंने कैसे सबको जवाब दिया।

‘तुम कैसी औरत हो?

लोग अपने बेटे को ‘पट्टा लगाकर’ सड़क पर घुमाने के लिए रेचेल बुचर पर गुस्सा थे। सोशल मीडिया पर उनके ऐसे ही एक वीडियो पर कई भद्दे कमेंट्स आए। लोगों ने लिखा- कैसी औरत हो तुम, बच्चे को कुत्ते की तरह क्यों बांध रखा है, ये गलत है। कुछ ने कहा- क्या मां ऐसी होती है, जो बच्चे को जानवर समझती हो। इन सबके बाद उन्होंने अपना बचाव करने के लिए एक पोस्ट किया। उन्होंने रेडिट पर कहा ‘मेरा बच्चा मुझसे भी तेज दौड़ता है। मेरी हिस्टेरेक्टॉमी के निशान ऊतक के कारण, मुझे कभी-कभी उसके साथ चलने में परेशानी होती है। मैं आपको यह भी बता दूं कि मैं अपनी सर्जरी से पहले दौड़ता था और हर दिन दौड़ता था। इसलिए मैं बिल्कुल भी आलसी नहीं हूं। ये मेरी मजबूरी है।

लोगो का फूटा गुस्सा (Viral)

हालांकि, उनकी पोस्ट पर लोगों के खूब कमेंट्स भी आए। लोगों ने कहा- बच्चा भाग जाएगा तो क्या पट्टा बांधोगे, इससे अच्छा है कि उसे घुमक्कड़ी में ले जाओ। एक यूजर ने लिखा- एक दिन तुम भी उसे इसी तरह जंजीरों में जकड़ोगे।

महिला ने कही ये बात

उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उनके बेटे को गोद लिया गया था। उन्होंने कहा- ‘हमारा बेटा औसत 21 महीने के बच्चे से ज्यादा ऊर्जावान और तेज है। नशीली दवाओं के कारण उसका बचपन पहले से ही कठिन था और हम उसके जैविक परिवार के बारे में बहुत कम या कुछ भी नहीं जानते हैं।’इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उनके बेटे को कारावास से नफरत है, चाहे वह कार की सीट हो, ऊंची कुर्सी हो, या घूमना हो।

रेचेल ने आगे कहा, ‘पहले भी उसके रोने की वजह से मैं आधी शॉपिंग छोड़कर रोते हुए घर आ गई थी क्योंकि लोग हम पर भद्दे कमेंट्स कर रहे थे। रेचेल एक टीचर हैं और उनका मानना है कि उनका तरीका सही है और उन्हें किसी की परवाह नहीं है। कई लोगों ने उनके इस अनोखे आइडिया को ‘क्रूर’ बताया लेकिन कई लोगों का मानना था कि बच्चे सच में बहुत भागते हैं और ये आइडिया जरूरी है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular