Sunday, July 7, 2024
HomeViralViral: टाइगर ने पानी से उठाई प्लास्टिक की बोतल, Video देख शर्मिंदा...

Viral: टाइगर ने पानी से उठाई प्लास्टिक की बोतल, Video देख शर्मिंदा हो जाएंगे आप

India News(इंडिया न्यूज़), Viral: वीडियो का वायरल होना आम बात है। आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होते ही रहता है। कभी दिल्ली के मेट्रो का वीडियो तो कभी कोई चौका देने वाला वीडियो। ऐसे में आज एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आप शर्मिंदा होने पर मजबुर हो जाएंगे। आइए जानते है आज ऐसी कौन सी वीडियो इतनी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

टाइगर ने पानी से उठाई प्लास्टिक की बोतल

समुद्र की गहराई से लेकर पहाड़ों की सतह तक शायद ही कोई ऐसी जगह बची हो जहां इंसानों ने प्लास्टिक न पहुंचाया हो। हैरानी की बात तो यह है कि प्लास्टिक धरती पर उन जगहों पर भी पाया जाने लगा है, जहां इसके मिलने की किसी ने उम्मीद नहीं की थी। अब तो जंगलों में भी इसका पाया जाना आम बात हो गई है। यह उन जंगली जानवरों को नुकसान पहुंचाता है, जो इसे खाने योग्य समझकर निगल लेते हैं। इससे उनकी जान भी जा सकती है।

शर्मिंदा हो जाएंगे आप

वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर दीप कथिकर ने वीडियो शेयर किया है। इसमें आप देख सकते है कि कैसे एक बाघ पानी से प्लास्टिक की बोतल निकाल रहा है। वीडियो महाराष्ट्र के ताडोबा टाइगर रिजर्व का बताया जा रहा है। यह बाघ रामदेगी हिल्स की बाघिन भानुशाखिंदी का शावक है और वीडियो दिसंबर 2023 में रिकॉर्ड किया गया था।

वायरल हुआ वीडियो (Viral)

वीडियो में बाघ को पानी से प्लास्टिक निकालते और फिर मुंह में बोतल दबाकर चलते हुए दिखाया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है। टाइगर का शानदार काम। हम अपने वनों को स्वच्छ रखने का प्रयास करेंगे। रामदेगी पहाड़ियों में भानुशाखिंदी का शावक। वीडियो देखने के बाद लोगों ने इस मंजर पर दुख जताया। उन्होंने जंगल में रहने वाले जानवरों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular