होम / Delhi Weather News: भीषण गर्मी से दिल्ली बनी ‘तंदूर’, जानिए कब तक सहना होगा लू का टॉर्चर

Delhi Weather News: भीषण गर्मी से दिल्ली बनी ‘तंदूर’, जानिए कब तक सहना होगा लू का टॉर्चर

• LAST UPDATED : June 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather News: दिल्ली में बढ़ती गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। दिन और रात, दोनों समय की तपिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। दिल्ली और एनसीआर के लोग गर्मी से राहत पाने के लिए बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब इंतजार खत्म होने वाला है। आज दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी और बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में कुछ कमी आ सकती है और लोगों को राहत मिल सकती है।

Delhi Weather News: जानिए आज का मौसम

मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार, आज यानी 14 जून को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर और शाम के समय कई इलाकों में गरज के साथ बूंदाबांदी और बारिश होने की संभावना है। हालांकि, कुछ इलाकों में लू भी चल सकती है, जिसकी गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। एक तरफ जहां बारिश की उम्मीद है, वहीं दूसरी तरफ लू का भी अलर्ट जारी किया गया है। इससे पता चलता है कि दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन सतर्क रहने की भी जरूरत है।

NCR में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश की संभावना के साथ-साथ NCR के कुछ इलाकों में लू का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में अगले कुछ दिनों में लू की स्थिति बनी रह सकती है, और यहां हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान इन इलाकों में तेज गर्म हवाएं चलेंगी। गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी हालात कुछ खास बेहतर नहीं हैं। यहां भी भीषण गर्मी का असर देखा जा रहा है और मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट का मतलब है कि लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि गर्मी का प्रभाव और अधिक हो सकता है।

Delhi Weather News: दिल्ली-NCR का तापमान

दिल्ली में बुधवार को तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस था और गुरुवार को यह थोड़ा बढ़कर 44.8 डिग्री सेल्सियस हो गया, जो सामान्य से 4.9 डिग्री अधिक था। नजफगढ़ में तापमान 45.1 डिग्री, नरेला में 45.3 डिग्री और आया नगर में 46.4 डिग्री दर्ज किया गया था। आज भी शहर का तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। बारिश के बाद गर्मी में कुछ राहत मिलने की संभावना है।

एनसीआर की बात करें तो, आज गाजियाबाद और नोएडा का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसी तरह, गुरुग्राम और फरीदाबाद का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox