Saturday, July 6, 2024
HomeWeatherWeather Update : देश के इन राज्यों में IMD का अलर्ट, जानें...

Weather Update : देश के इन राज्यों में IMD का अलर्ट, जानें 5 दिनों में कितना बदलेगा मौसम

India News (इंडिया न्यूज़),Weather Forecast: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 26 फरवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 फरवरी से 1 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट और हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बिजली गिर सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान 

आने वाले दिनों में अरुणाचल प्रदेश में हल्की बर्फबारी या बारिश की संभावना है, जबकि आंधी के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी हल्की बर्फबारी या बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मराठवाड़ा और उसके आसपास एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, जिसके कारण विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश पर हवा का असंतुलन है। इसके अतिरिक्त, बंगाल की निचली खाड़ी के ऊपर प्रति-चक्रवात मजबूत होने की संभावना है, जिससे मध्य भारत में हवा का असंतुलन मजबूत होगा।

जानें IMD का अनुमान

इसके चलते पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में तेज हवाओं के साथ हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, विदर्भ और झारखंड में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

अगले 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन उसके बाद तापमान बढ़ सकता है। अगले 5 दिनों में देश के अन्य हिस्सों में तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular