Tuesday, July 9, 2024
HomeNCRAnganwadis Closed: बढ़ती गर्मी के चलते दिल्ली NCR में 30 जून तक...

Anganwadis Closed: बढ़ती गर्मी के चलते दिल्ली NCR में 30 जून तक बंद रहेंगी सभी आंगनवाड़ी, घर बैठे मिलेगा राशन

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Anganwadis Closed: दिल्ली सरकार ने गर्मी के चलते आंगनबाड़ी को बंद करने का निर्देश दिया है। गर्मी के चलते 30 जून तक बंद रहेंगी। लेकिन इस दौरान बच्चों के लिए राशन घर-घर पहुंचाया जाएगा।

दिल्ली में 30 जून 2024 बंद रहेंगी सभी आंगनवाड़ी

आपको बता दें पिछले कुछ समय से दिल्ली में लगातार बढ़ रही गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल है। इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के सभी आंगनवाड़ी केंद्र आने वाली 30 जून 2024 तक बंद रहेंगे। इस दौरान लोगों को खाद्य सामग्री के लिए आंगनवाड़ी केंद्र आने की कोई आवश्यकता नहीं है।

टेक होम राशन की मदद से घर पहुंचाया जाएगा राशन

टेक होम राशन (THR) के माध्यम से पोषण खाद्य सामग्री सीधे लाभार्थियों के घर तक पहुंचाई जाएगी। इससे लोग बढ़ती गर्मी से खुद को बचा सकेंगे और घर बैठे राशन का आनंद उठा सकेंगे।

इन सभी को मिलेगा लाभ

दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इसका लाभ बच्चों, गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के साथ-साथ, 3-6 वर्ष की आयु के के उन सभी बच्चों को भी होगा, जिन्हें आंगनवाड़ी केंद्रों पर आमतौर पर गर्म पका हुआ भोजन मिलता है। मैंने सचिव, महिला एवं बाल विकास विभाग को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने और दैनिक आधार पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular