Monday, May 20, 2024
HomeDelhiLoksabha Election: चुनावों को लेकर तोते ने ऐसा क्या कह दिया जो...

Loksabha Election: चुनावों को लेकर तोते ने ऐसा क्या कह दिया जो मालिक को पुलिस उठाकर ले गई!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Loksabha Election: तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में एक किली जोसियर (तोते का भविष्यवाणीकार) को मंगलवार को एक तोते को बंदी में रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। कुड्डालोर जिले के वन रेंजर जे रमेश ने कहा कि तोते को वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट, 1972 के अंतर्गत अनुसूची दी गयीI वह तोता जाति II में श्रेणीबद्ध किया गया है और पक्षी को बंदी में रखना एक अपराध है।

भविष्यवाणीकार को सेल्वराज के नाम से पहचाना गया। उनको पीएमके उम्मीदवार और सिनेमा निर्देशक थंकर बच्चन ने उनसे मिलने के लिए अनुरोध किया था। भविष्यवाणीकार ने घोषित किया कि बच्चन चुनाव जीतेंगे क्योंकि तोते ने उनके लिए एक कार्ड चुना, जिसमें भगवान अझगुमुथु इय्यानार की छवि थी।बच्चन ने भविष्यवाणीकार से मिलने से पहले कुछ मिनट पहले समीप स्थित मंदिर के प्रमुख देवता भगवान इय्यानार की आशीर्वाद मांगा था। अधिकारियों ने कहा कि ज्योतिषी को चेतावनी और जुर्माना दिया जाएगा, जो 10,000 रुपये तक हो सकता है।

Loksabha Election: घटना को लेके अनबुमानी का बयान!

इस गिरफ्तारी ने विभिन्न स्थानों से व्यापक प्रतिक्रिया को उत्पन्न किया, जिसमें पीएमके के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य अन्बुमानी रामादोस ने डीएमके सरकार की निन्दा की।अनबुमानी ने इस बात पर अपना बयान दिया और कहा, “डीएमके सरकार की बेवकूफ़ कार्रवाई ने यह दिखा दिया कि वह नहीं समझ पा रही है कि पीएमके उम्मीदवार कुड्डालोर सांसदीय क्षेत्र में जीतेंगे। यह कदम फासिवाद की ऊँचाई है और इसे निंदा किया जाना चाहिए। यह कदम डीएमके की हार के भय को दिखाता है। डीएमके, जो एक तर्कसंगत पार्टी होने का दावा करती है, उपायन्त्री के भविष्यवाणी को भी नहीं सह सकती। यह कदम भी दिखाता है कि पार्टी कितनी हद तक मूर्खता और अंधविश्वास में डूबी हुई है।”

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular