Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंPakistan: पाकिस्तानी नहीं मना सकेंगे नए साल का जश्न, सरकार ने लगाई...

Pakistan: पाकिस्तानी नहीं मना सकेंगे नए साल का जश्न, सरकार ने लगाई सिलेब्रेशन पर रोक

India News(इंडिया न्यूज़), Pakistan: गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तानी अब नए साल का जश्न नहीं मना पाएंगे, क्योंकि पाकिस्तान सरकार ने नए साल के जश्न पर रोक लगा दी है। हालाँकि, इसका कारण इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध है। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल हक काकर ने गुरुवार को युद्धग्रस्त गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देश में नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, काकर ने पाकिस्तानियों से फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने का आग्रह किया।

नए साल के जश्न पर रोक (Pakistan)

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने कहा कि फ़िलिस्तीन की गंभीर चिंताजनक स्थिति को ध्यान में रखते हुए और हमारे फ़िलिस्तीनी भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए, सरकार नए साल के लिए किसी भी तरह के आयोजन पर सख्त प्रतिबंध लगाएगी।आपको बता दें कि हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के साथ युद्ध शुरू होने के बाद से 20,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं। चल रहे युद्ध ने पहले ही गाजा के 2.3 मिलियन लोगों में से लगभग 85% को बेघर कर दिया है,और इजरायल के चल रहे जमीनी हमले से और अधिक गाजावासियों के बेघर होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान फिलिस्तीन की मदद कर रहा है

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने फिलिस्तीन को दो सहायता पैकेज भेजे हैं और तीसरा पैकेज तैयार किया जा रहा है। काकर ने वैश्विक मंचों पर फिलिस्तीनी लोगों की दुर्दशा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पाकिस्तान के चल रहे प्रयासों पर भी प्रकाश डाला। आपको बता दें कि इस्लामिक समूहों के प्रभाव के कारण पाकिस्तान में नए साल का जश्न पारंपरिक रूप से बहुत बड़ा नहीं होता है, जो बल प्रयोग सहित विभिन्न तरीकों से जश्न को रोकने की कोशिश करते हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular