Sunday, July 7, 2024
HomeAstrologyBudhwar Ke Upay: बुधवार के दिन हरी घास से करें ये आसान...

India News (इंडिया न्यूज़), Budhwar Ke Upay, दिल्ली: हर पूजा से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है। सभी देवताओं में सर्वप्रथम गणेश जी पूजनीय माना जाता हैं। बता दे उनका सिर्फ उनका ध्यान करने से जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाती हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दे बुधवार का दिन गणपति जी को समर्पित होता है। इस दिन सभी भक्त भगवान गणेश को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन किए गए उपायों से गणपति जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे विघ्न हर लेते हैं।

बुधवार के दिन करें ये उपाय
  • गणेश जी को हरी घास बहुत पसन्द है। गणपति जी को खुश करने के लिए बुधवार के दिन मंदिर में जाकर दूर्वा घास की 11 या 21 गांठ गणपति बप्पा के चरणों में अर्पित कर दें।
  • गणेश भगवान के मंदिर में बुधवार के दिन जाकर हरी वस्तुओं का दान करे। ऐसा करने से बुध दोष खत्म होने लगता है।
  • बुधवार का दिन गणेश जी के साथ बुध ग्रह से भी सम्बंधित माना जाता है। बुधवार को हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। वहीं यदि आपका बुध कमजोर है तो आप हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें।
  • गणेश जी को बुधवार के दिन केसरिया सिंदूर चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में आने वाली सारी परेशानियां और संकट दूर हो जाते हैं।
  • बुधवार के दिन सात साबुत कौडियां लें और एक मुट्ठी हरा खड़ा मूंग लें। इन दोनों को हरे कपड़े में बांध लें और भोर में किसी मंदिर की सीढ़ी पर चुपचाप रख आएं। यह उपाय करने गणपति की कृपा प्राप्त होती है और जीवन की परेशानियां खत्म होती हैं।
  • हर बुधवार गणेश को मोदक का भोग लगाएं। इस मोदक को स्वयं न खाकर दूसरों को खिलाएं। ऐसा करने से नौकर में तरक्की के योग बनते हैं।
  • राहु की समस्या से परेशान हैं तो बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं और अगले दिन इस नारियल को गणेश जी के मंदिर में कुछ दक्षिणा के साथ चढ़ा दें। इसके साथ ही विघ्नहर्ता गणेश स्रोत का पाठ भी करें।

 

ये भी पढ़े: ठग सुकेश को सता रहा जान का खतरा, सुकेश चंद्रशेखर ने NHRC को लिखी चिट्ठी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular