Sunday, July 7, 2024
HomeAstrologyDoodh Ke Totke: आप है धन से परेशान तो करें दूध के...

India News (इंडिया न्यूज़), Doodh Ke Totke, दिल्ली: सेहत के लिए दूध को जितना गुणकारी माना जाता है उतना ही दूध का प्रयोग ज्योतिषीय लाभ और पूजा-पाठ में किया जाता है। जानकारी के लिए बता दे पूजा-पाठ के साथ तंत्र विद्या में भी कच्चे दूध का खुब इस्तेमाल किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में दूध के कई ऐसे टोटके हैं जो हर समस्या से निजात दिलाते हैं।

जानिए दूध के चमत्कारी टोटके
  • अगर आप किसी आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो रविवार की रात एक गिलास दूध अपने सिर के पास रख कर सोएं। इसके बाद अगले दिन सुबह उठकर बिना कुछ बोले इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें।
  • अगर आपकी कुंडली में राहु का प्रभाव ज्यादा है तो आपको सांप को दूध पिलाना चाहिए। दूध में तिल मिलाकर शंकर भगवान को चढ़ाने से भी सारे संकट टल जाते हैं।
  • दूध को चंद्रमा और शांति का कारक माना जाता है। चंद्रमा की पूजा करते समय उन्हें दूध का अर्घ्य दिया जाता है। अगर आप मानसिक रूप से परेशान रहते हैं या फिर जीवन में तनाव बहुत अधिक बढ़ गया है तो चंद्र देव को दूर्ध अर्पित करें।
  • अगर आपको सोते समय लगातार बुरे सपने आते हैं तो थोड़े से चावलों को दूध से धोकर उसे नदी या झरने में बहा दें। ऐसा सात मंगलवार तक लगातार करने से बुरे सपने और बुरे ख्याल आने बंद हो जाते हैं।
  • किसी भी प्रकार की शारीरिक पीड़ा से परेशान हैं, तो सोमवार की रात में शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में पानी मिलाकर ‘ॐ जूं सः’ मंत्र का जाप करें। हर सोमवार को 108 बार इस मंत्र का जाप करने से शुभ फल मिलते हैं और हर पीड़ा दूर हो जाती है।
  • कुंडली में ग्रहों की स्थिति खराब हो तो सोमवार के दिन जल्दी उठकर स्नान करें और शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। 7 सोमवार तक लगातार ऐसा करने पर व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

 

ये भी पढ़े: आज होगी सिसोदिया के खिलाफ दायर चार्जशीट पर सुनवाई, ED ने बताया ‘मास्टरमाइंड’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular