Tuesday, July 9, 2024
HomeAstrologyLaung Ke Upay: खत्म करना चाहतें हैं कुंडली का दोष? तो अपनाएं...
Laung Ke Upay:

Laung Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में लौंग का विशेष महत्व माना गया है, वहीं इसका इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी किया जाता है। आपको शायद ही ये बात पता होगी कि लौंग को घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकालने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में लौंग के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके इस्तेमाल से ग्रहों को शांत किया जा सकता है। आइए जानते हैं लौंग से जुड़े टोटके और उपायों के बारे में।

लौंग की मदद से करें टोटके 
  • आपको बता दें कि लौंग के टोटके से राहु-केतु के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है। यदि आपकी कुंडली में राहु-केतु दोष है तो आप हर शनिवार को लौंग का दान करना चाहिए। इसके अलावा आप शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित कर सकते हैं। इसे 40 दिनों तक लगातार करने से सारे बुरे प्रभाव खत्म होते हैं और घर में खुशहाली आती है।
  • यदि आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त मुंह में दो लौंग रख ले निकलें फिर कार्यस्थल पर लौंग के कुछ अवशेष मुंह से फेंक दें और अपने ईष्टदेव का ध्यान करते हुए उस कार्य में सफलता के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपको उस कार्य में सफलता मिल सकती है।
  • लाख मेहनत के बाद भी अगर आपका कोई काम पूरा नहीं हो रहा है या फिर आप सफल नहीं हो पा रहें हैं तो आप हर मंगलवार हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं और इस दीपक में दो लौंग डाल दें। इसके बाद हनुमान चालिसा का पाठ और आरती करें। इसे लगातार 21 मंगलवार तक करने से आपको मेहनत का फल मिल जाएगा।
  • यदि आपके घर में आर्थिक तंगी रहती है तो आप लक्ष्मी मां को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग अर्पित करें। इसके अलावा एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और घर में धन का आगमन होगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में रोज़ बड़ रहा क्राइम, देखें पिछले 10 साल का आकंड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular