Sunday, July 7, 2024
HomeAstrologyThursday Upay: आर्थिक समस्याओं से पाना चाहते छुटकारा तो गुरूवार के दिन...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather Today, दिल्ली: खाने के स्वाद बढ़ाने के साथ हल्दी को और भी कई प्रयोग में लाया जा सकता है। हिंदू धर्म में हल्दी को बहुत ही पवित्र माना जाता है। ज्यादातर पूजा-पाठ में हल्दी का प्रयोग किया जाता है। इसी के साथ आपको बता दें हल्दी में कई प्रकार के औषधिक गुण भी पाए जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी कई तरह से हल्दी का प्रयोग किया जाता है। गुरुवार के दिन इससे जुड़े कुछ ऐसे उपाय करें। जो आपको आर्थिक तंगी से छुट्टी दिला सकते हैं।

जानिए हल्दी से जुड़े कुछ उपाय
  • अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की गांठ की माला अर्पित करें। ऐसा करने से कार्य में आ रही रुकावट दूर होती है।
  • हल्दी की गांठ को लाल कपड़े में बांध कर तिजोरी में रखने से लक्ष्मी मां प्रसन्न होती हैं। इस उपाय को करने से घर में धन का आगमन होता है।
  • अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है और लाख कोशिशों के बाद भी आप इसे प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो गुरुवार के दिन थोड़े से चावलों को हल्दी से रंग लें और इसे लाल कपड़े में बांध कर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से अटका हुआ धन जल्दी वापस आ जाता है।
  • गुरुवार के दिन घर से बाहर निकलने से पहले गणेश जी को हल्‍दी का टीका लगाएं। ऐसा करने शुभ फल की प्राप्ति होती है और कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलती है।
  • विष्णु भगवान को प्रसन्न करने के लिए चने की दाल और हल्दी का दान करना चाहिए। इस उपाय से विष्णु भगवान के साथ-साथ माता लक्ष्मी की भी कृपा होती है और धन संबंधी सारी परेशानी दूर होती है।
  • गुरुवार के दिन गले या हाथ में हल्दी की गांठ की माला पहननी चाहिए। इस माला को पहनने से पहले इसमें गंगाजल का छिड़काव कर इसे विष्णु जी के चरणों में रख दें। ऐसा करने से माला शुद्ध हो जाती है।

 

ये भी पढ़े: द‍िल्‍लीवासियों को गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular