Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsमुस्लिम लीग (JK) को केंद्र ने किया बैन, UAPA के तहत हुई...

मुस्लिम लीग (JK) को केंद्र ने किया बैन, UAPA के तहत हुई कार्रवाई

India News (इंडिया न्यूज),MLJK-MA Ban: केंद्र सरकार ने बुधवार (27 दिसंबर) को मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर-मसरत आलम गुट (MLJK-MA) पर बैन लगा दिया। सामने आई जानकारी के अनुसार, मोदी सरकार ने ये कार्रवाई गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (UAPA) के तहत की है। इस संगठन पर आरोप है कि इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल थे और आतंकी समूहों का समर्थन कर रहे थे। इस बात की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

‘मोदी सरकार का संदेश बिल्कुल स्पष्ट है कि…’

बता दें, गृह मंत्री शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि, “मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम गुट)/एमएलजेके-एमए को यूएपीए के तहत एक ‘गैरकानूनी संघठन’ घोषित किया गया है। यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं, आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं।

गृह मंत्री ने आगे कहा की, ‘नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश जोरदार और स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा और उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।’

मसरत आलम के बारे में जानें

द हिंदू के अनुसार, मसरत आलम साल 2010 में घाटी में हुए प्रो-आजादी प्रोटेस्ट के मुख्य आयोजकों में से एक था। उस दौरान के विरोध प्रदर्शनों के बाद आलम को कई अन्य नेताओं के साथ गिरफ्तार किया गया था और साल 2015 में रिहा कर दिया गया था। इसके बाद से ही PDP और BJP के गठबंधन में दरार आई थी।

also read ; Delhi: जिनके पास नहीं है राशन कार्ड अब उनको भी मिलेगा सस्ता आटा-दाल, जानिए डिटेल्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular