Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsCongress: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने BJP पर कसा तंज, अब संसद...

Congress: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने BJP पर कसा तंज, अब संसद में छिड़ेगा 'पत्र युद्ध'

India News(इंडिया न्यूज़), Congress: लोकसभा चुनाव से पहले पहला बजट सत्र 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र है। सरकार ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया था। इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हुई। इस चर्चा का जवाब देते हुए कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी को घेरा है।

श्वेतपत्र निर्मला सीतारमण संसद में पेश करेंगी

इसके बाद अब जानकारी ये है कि मोदी सरकार श्वेत पत्र ला सकती है। यह श्वेत पत्र वैज्ञानिक सरकार की आर्थिक नाकामियों पर होगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में यह श्वेत पत्र को पेश करेंगी। साल 2014 से पहले यूपीए सरकार और उसके बाद एनडीए सरकार की नीतियों का अध्ययन करेंगे। इसके जवाब में कांग्रेस पार्टी एक ब्लैक पेपर तैयार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार के 10 साल के ब्लैक पेपर पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया में उसकी प्रतिक्रिया में शामिल ‘श्वेत पत्र’ शामिल है। इससे विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ब्लैक पेपर ला सकते हैं।

‘नो डेटा’ का किया जिक्र (Congress)

अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि दोनों सदनों ने अपने भाषणों में सिर्फ कांग्रेस को ही महत्व दिया। वह पिछले 10 साल से केंद्र में हैं, लेकिन इस पर चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी की आलोचना को बेहतर ढंग से समझा। न तो उन्होंने जनता से जुड़ी यादों की बात की और न ही बस्तियों और मजबूरियों की। दरअसल वासी का मतलब ‘नो डेटा’ है। उनके पास न तो रोजगार का डेटा है, न ही स्वास्थ्य सर्वेक्षण का डेटा है। इसका कारण यह है कि सरकार सारे आंकड़े छुपाती है और झूठ फैलाती है। मोदी की अच्छाई सिर्फ झूठ फैलाने में है। उन्होंने दोनों सदनों में यूपीए सरकार के बारे में मनगढ़ंत झूठ फैलाया।

 खड़गे ने कही ये बात

उन्होंने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बेरोजगारी दर 2.2 फीसदी है। लेकिन उनकी सक्रियता 45 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 10 साल के शासनकाल में औसत जनसंख्या वृद्धि दर 8.13 प्रतिशत थी और वर्तमान सरकार के कार्यकाल में यह केवल 5.6 प्रतिशत है। उन्होंने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि विश्व बैंक के मुताबिक भारत 2011 में ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया था। स्वप्नाधार में 14 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आये. लेकिन मोदी अवैज्ञानिक नहीं हैं, क्योंकि वह सिर्फ झूठ फैलाने का काम करते हैं।’

मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ला सकते हैं ‘ब्लैक पेपर’ 

यूपीए सरकार के 10 सालों के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाए जाने वाले ‘श्वेत पत्र’ के जवाब में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 10 सालों पर ‘ब्लैक पेपर’ लाने की योजना बनाई है। बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ‘ब्लैक पेपर’ ला सकते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular