Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking Newsकिसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, गन्ना खरीद की...

किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, गन्ना खरीद की कीमत को बढ़ाया

India News (इंडिया न्यूज़),Sugarcane FRP : केंद्र की कैबिनेट की बैठक में बुधवार (21 फरवरी) को कई बड़े फैसले लिए गए हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कैबिनेट ने गन्ना खरीद की कीमत में 8 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। कैबिनेट ने गन्ना खरीद की कीमत को 315 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 340 रुपये प्रति क्विंटल करने को मंजूरी दी है। इस तरह गन्ने की कीमत 25 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ी है।

अनुराग ठाकुर ने कहा?

मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि, किसानों को गन्ने का उचित और उचित मूल्य सुनिश्चित करने के लिए आगामी गन्ना सीजन के लिए 1 अक्टूबर, 2024 से 30 सितंबर, 2025 की अवधि में मूल्य तय करने का निर्णय लिया गया है।  चीनी मिलों द्वारा  वर्ष 2024-25 के लिए कीमत 340 रुपये प्रति क्विंटल तय करने का निर्णय लिया गया है। ये कीमतें पिछले वर्ष 315 रुपये थी, जो इस वर्ष बढ़कर 340 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है।

बता दें, सरकार का फैसला ऐसे समय में आया है जब किसान, मुख्य रूप से पंजाब से, सभी फसलों पर एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी की मांग को लेकर हरियाणा और दिल्ली की सीमाओं के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular